New Releases

The Hater: फेक न्यूज, प्लेजरिज्म, डिजिटल प्लेटफॉर्म से होकर लोगों की जिंदगी में घुसने वाली कहनी

नेटफ्लिक्स पर पोलिश भाषा में नई फिल्म आई है, जिसका नाम द हेटर है. इस फिल्म की कहानी आज की डिजिटल दुनिया की पूरी सच्चाई है जिसे इस फिल्म के माध्यम से दिखाया गया है.

Advertisement

इस फिल्म की कहानी की बात करें तो पोलैंड के एक शहर में युवा लड़का है, जो लॉ की पढ़ाई कर रहा है. प्लेजरिज्म यानी कंटेंट चोरी करने के जुर्म में उसे कॉलेज से निकाल दिया जाता है. जिसके बाद वो घर पर बैठकर डिजिटल एक्टिविटी शुरू करता है, सोशल मीडिया पर कुछ कमाल करते हुए उसे कंटेंट से खेलना आ जाता है.

इसी बीच वो एक राजनीतिक पार्टी के संपर्क में आता है और फर्जी अकाउंट बनाकर सोशल मीडिया की दुनिया में ओपिनियन क्रिएट करता है. इन्हीं के दम पर वो फर्जी लोगों को खड़ा करता है, उनसे अपना काम निकलवाता है. अंत में यही सब हिंसा को भड़का देता है, जिसे वो अपने राजनीतिक दल के लिए आर्मी बना रहा है वही एक दिन हथियार उठाकर उस पार्टी को खत्म कर देता है.

हालांकि, फिल्म में बीच में प्यार का एंगल दिया गया है, इस फिल्म कहानी में चीन के सबसे बड़े रणनीतिकार माने जाने वाले सुन जू के किस्से और उसके कथन भी बार-बार सुनाई देंगे। Maciej Musialowski ने फिल्म में मुख्य किरदार निभाया है जो की जबरदस्त है, कहानी आज के समय के समीकरण को बहुत हद्द तक प्रदर्शित करता है.

https://www.youtube.com/watch?v=JFcUEjVLQV4

Have your say