NewsAbtak

Sushant Singh Rajput Death Case-Filmynism

Big Breaking : सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच में अमेरिका से मदद लेगी CBI

बाॅलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की रहस्यमयी मौत का मामला अब तक पहेली ही बनी हुई है। हालांकि मामले की जांच कर रही सीबीआई ने अब तक अपनी फाइनल रिपोर्ट सबमिट नहीं की है। वैसे अब तक की जांच में मामला सुसाइड का ही लग रहा है, फिर भी सीबीआई अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। इसलिए मामले की जांच कर रही सीबीआई ने अब अमेरिका से हेल्प मांगी है। खबर है कि सुशांत के डिलीट मैसेज व एकाउंट को दोबारा हासिल करने के बाद ही फाइनल जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

Advertisement

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआई ने अमेरिका से मदद मांगी है। जांच एजेंसी ने अमेरिकी कंपनियों से सिंह के इमेल और सोशल मीडिया खातों की डिलीट की हुई जानकारी हासिल करने में सहयोग मांगा है। मामले की हर एंगल से जांच कर रही एजेंसी पिछले रिकॉर्ड भी खंगालना चाहती है, ताकि आत्महत्या से जुड़े किसी पुराने कनेक्शन का पता लगाया जा सके। एचटी की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीआई ने गूगल और फेसबुक से यह जानकारी म्यूचुअल लीगल असिस्टेंस ट्रीटी के तहत मांगी है। इसमें डिलीट की हुई चैट्स, ईमेल या एक्टर की तरफ से की गई पोस्ट शामिल हैं। इसके जरिए दोनों देश घरेलू जांच में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत बीते साल मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। उनके पिता केके सिंह ने पटना पुलिस में रिया चक्रवर्ती, उनके माता-पिता और भाई शोविक के खिलाफ 25 जून को शिकायत दर्ज कराई थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने अगस्त 2020 में मामले की जांच शुरू की थी। सीबीआई के अलावा प्रवर्तन निदेशालय और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो भी केस की जांच कर रहे हैं।

रिपोर्ट में एक अधिकारी के हवाले से बताया गया कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की रहस्यमयी मौत केस को अंतिम रूप देने से पहले कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। हम जानना चाहते हैं कि क्या ऐसी कोई खास डिलीट की हुई चैट्स या पोस्ट थी जो मामले में मददगार हो सकती हैं। बता दें कि जांच एजेंसी ने बीते साल ही बयान के जरिए बताया था कि वह मामले की जांच हर एंगल से कर रही है। इनमें रिया चक्रवर्ती पर लगे आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों, दबाव के चलते अभिनेता की तरफ से उठाए गए आत्महत्या के कदम शामिल हैं।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के परिवार के वकील विकास सिंह सीबीआई के इस कदम का समर्थन करते हैं। वह कहते हैं, ‘मैं हैरान नहीं हूं क्योंकि वे (सीबीाई) केस को अंतिम रूप देने से पहले गहन जांच करना चाहते हैं। चश्मदीद गवाह या कैमरा फुटेज नहीं होने जैसी सुशांत सिंह की मौत के मामले में काफी रहस्य है और मुझे लगता है कि सीबीआई सही लीड हासिल करने की कोशिश कर रही है। ‘

Have your say