Bolly

भारत की कुछ मशहूर हस्तियों की बायोपिक

भारत की कुछ मशहूर हस्तियों ने अपनी बायोपिक बनाने के लिए कितने पैसे लिए थे।
आइए जानें।

एमसी मैरी कॉम: मैरी कॉम (2014)


ओमंग कुमार द्वारा निर्देशित फिल्म ‘मैरी कॉम’ महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम के जीवन पर आधारित है। इस बायोपिक में प्रियंका चोपड़ा, दर्शन कुमार, सुनील थापा, रॉबिन दास, रजनी बासुमतरी और जैकरी कॉफिन मुख्य भूमिकाओं में हैं। मिड डे की एक रिपोर्ट के अनुसार, मैरी कॉम ने अपने ऊपर बायोपिक बनाने के लिए लगभग 25 लाख रुपये लिए थे। इस फिल्म को भरपूर मनोरंजन देने वाली सबसे बेहतरीन मशहूर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था।

महेंद्र सिंह धोनी: MS धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016)


नीरज पांडे द्वारा निर्देशित फिल्म ‘MS धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित है। इस बायोपिक में सुशांत सिंह राजपूत, अनुपम खेर, दिशा पटानी, कियारा आडवाणी और राजेश शर्मा मुख्य भूमिकाओं में हैं। द क्विंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस फिल्म के लिए धोनी ने लगभग 45 करोड़ रुपये लिए थे। वहीं, टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, धोनी ने इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया था।

संजय दत्त: संजू (2018)


राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘संजू’ बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त यानी संजू बाबा के जीवन पर आधारित है। इस बायोपिक में रणबीर कपूर, विक्की कौशल, परेश रावल, दिया मिर्जा और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिकाओं में हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, संजू बाबा ने अपने ऊपर बायोपिक बनाने के लिए निर्देशक से लगभग 9-10 करोड़ रुपये लिए थे। इसके अलावा संजू बाबा ने फिल्म की कमाई में भी हिस्सा लिया था।

Have your say