Bolly

Urmila Matondkar in Rangeela-Filmynism

Rangeela के ‘तन्हा-तन्हा’ सांग में जैकी श्रॉफ की बनियान पहनी थीं Urmila Matondkar

नाइंटीज के दशक की कई सुपरहिट फिल्में ऐसी रहीं, जो अब भी दर्शकों के लिए किसी बेशकीमती तोहफे से कम नहीं हैं। वो तब का दौर था जब भारत का युवा जवान हो रहा था। जी हां, दिव्या भारती से रवीना टंडन तक और शाहरूख से अक्षय कुमार तक युवाओं की धड़कन बन चुके थे। इन्हीं में एक थीं अभिनेत्री उर्मिला मांतोडकर। उर्मिला मांतोडकर (Urmila Matondkar) को लोग ‘रंगीला गर्ल’ (Rangeela Girl) के नाम से भी जानते हैं। फिल्म ‘रंगीला’ (Rangeela) इतनी सुपर-डुपर हिट हुई थी कि अब भी लोग इसे देखना चाहते हैं।

Advertisement

अब बात थोड़ी हटकर। दरअसल, 90 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने अपनी सुपरहिट फिल्म रंगीला को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। फिल्म में उनके साथ आमिर खान और जैकी श्रॉफ भी थे। फैन्स को आज भी जैकी और उर्मिला का हॉट बीच सॉन्ग तन्हा तन्हा याद है। उर्मिला ने बताया कि इस गाने में उन्होंने जो ड्रेस पहनी थी वो दरअसल जैकी श्रॉफ की सफेद बनियान थी। आपको शायद यह अब तक नहीं पता होगा, पर यही सच्चाई है। रंगीला का हर गाना सुपरहिट है। इस फिल्म में उर्मिला के साथ जैकी और आमिर थे।

बता दें कि सुपरहिट फिल्म रंगीला का निर्देशन राम गोपाल वर्मा ने किया था। इसमें आमिर खान लीड रोल में थे। फिल्म का म्यूजिक एआर रहमान ने दिया था जो कि बहुत लोकप्रिय हुआ। फिल्म रिलीज के बाद उर्मिला लोकप्रियता की नई ऊंचाइयों पर भी पहुंच गईं।

एक टीवी शो में आई उर्मिला मातोंडकर ने कहा कि कोई नहीं जानता, लेकिन मैंने तन्हा तन्हा गीत के लिए रंगीला में जैकी श्रॉफ की गंजी पहनी थी और सच कहूं तो यह मजेदार था। हमसे कहा गया था कि कुछ नैचुरल सोचना है। जब हमें कॉस्ट्यूम के बारे में बताया जा रहा था तभी जैकी ने मुझसे कहा कि तुम मेरी बनियान पहन लेना। मैं श्योर नहीं थी तो मैंने सब भगवान के ऊपर छोड़ दिया। बाद में मुझे इसके लिए बहुत सराहा गया। पिछले साल एक बातचीत में राम गोपाल वर्मा ने खुलासा किया था कि उन्होंने इस गाने के लिए बनाई गई कॉस्ट्यूम के लिए इनकार कर दिया था और फिर जैकी ने अपनी बनियान ऑफर की।

Have your say