Bolly

Vicky Kaushal-Filmynism

‘प्रॉडक्‍शन नंबर 68’ में सेंसिबल पंडित जी बनेंगे एक्शन हीरो विक्‍की कौशल

‘उरी’ (Uri) के बाद से विक्‍की कौशल (Vicky Kaushal) को लगातार बड़े बैनर की फिल्‍में मिल रही हैं। लॉकडाउन से पहले उन्‍होंने ‘ऊधम सिंह’ (Udham Singh) पूरी की थी। अब पिछले 25 दिनों से वो आदित्‍य चोपड़ा (Aditya Chopra) के बैनर की ‘प्रॉडक्‍शन नंबर 68’ (Production No 68) शूट कर रहे हैं।

Advertisement

अक्‍सर एक्‍शन फिल्‍में बनाते रहने वाले विजय कृष्‍ण आचार्य उर्फ विक्‍टर के निर्देशन में। विक्की और विजय दोनों के करियर की यह पहली कॉमेडी फिल्‍म है। ‘पृथ्‍वीराज’ (Prithviraj) से अपना एक्टिंग डेब्‍यू कर चुकीं मानुषी छिल्‍लर इसमें अमीर बाप की इकलौती संतान बनी हैं।
विक्‍टर के करीबियों ने बताया,’ विक्‍की इसमें पंडितई करने वाले युवक के रोल में हैं। उनका किरदार लोगों के जन्‍म-मरण से लेकर शादी ब्‍याह के मौकों पर पूजा पाठ करवाता है। ज्यादातर मंदिरों में भजन कीर्तन में लगा रहा है। इसके बावजूद कि वह ऊंची डिग्री लिया हुआ इंसान है, मगर पंडिताई उसके पुरखों का पेशा रहा है। ऐसे में वह उस विरासत को आगे बढ़ा रहा है। अलबत्‍ता वह सोच से काफी आजाद ख्‍यालों वाला है।

एक दिन उसकी जिंदगी में मानुषी छिल्‍लर का किरदार दस्‍तक देता है। वह मूल रूप से है तो बड़े बिजनेसमैन की बेटी, पर सोच से बड़े पुराने ख्‍यालों वाली है। नतीजतन दो उलट थॉट वाले लोग जब आपस में मिलते हैं तो क्‍या गुल खिलते हैं? कैसे दोनों का प्‍यार परवान चढ़ता है, कहानी उस बारे में है। मानुषी के पिता के रोल में कुमुद मिश्रा हैं।

सूत्रों ने विक्‍टर की कॉमेडी के मिजाज के बारे में भी अहम जानकारियां शेयर कीं। उन्‍होंने कहा,’ पिछली फिल्‍मों की तरह ही यहां भी विक्‍टर ने ही स्‍टोरी, स्‍क्रीनप्‍ले, संवाद तैयार किया है। उन्‍होंने कॉमेडी को लाउड नहीं होने दिया है, जैसी डेविड धवन और साजिद खान आदि की रही है। वो बासु चैटर्जी और हृषिकेश दा के जोन में इसे लेकर गए हैं।‘ दैनिक भास्कर में छपी इस रिपोर्ट के अनुसार फिल्‍म का सेट पिछले 25 दिनों से गोरेगांव और जोगेश्‍वरी के बीच एसआरपीएफ ग्राउंड में लगा हुआ है। सेट से मौजूद लोगों के मुताबिक,’ वहां गांव और कस्‍बों का माहौल है। झोपडि़यां और गाय बछरे, कुएं आदि तैयार किए गए हैं। कहानी दरअसल यूपी में सेट है। विक्‍की इससे पहले ‘मसान’ में बनारस के दीपक के रोल को जीवंत कर चुके हैं। यह वजह भी रही जो उन्‍हें दोबारा उस इलाके के युवक का रोल ऑफर किया गया।

Vicky Kaushal cleans fans at home on Lockdown

मुंबई में फिल्‍म की अधिकतम शूटिंग हुई है। फरवरी की आखिर तक पूरी यूनिट यूपी या फिर एमपी का रुख कर सकती है। क्रू मेंबर ने इस बारे में बताया कि फरवरी में जहां ठंड कम होगी, वहां का रुख किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर एमपी के विभिन्‍न इलाकों में यूपी का रीक्रिएट किया जाएगा।विक्‍की को इसमें सेंसिबल पंडित का रोल मिला है। ‘भूल भुलैया’ वाले पंडितों और साधुओं की तरह उन्‍हें चोगा धारण नहीं करवाया गया है। न ही ‘पड़ोसन’ के पंडित की तरह कैरिकेचर ही गढ़ा गया है। फिल्‍म के टायटिल को अभी रिवील नहीं किया जा रहा है। ताकि इसके जॉनर आदि के बारे में लोगों को पता न चल सके। टेंटेटिव टायटिल ‘प्रॉडक्‍शन नंबर 68’ से इन दिनों काम चलाया जा रहा है।

Have your say