Bolly

Raksha Bandhan by Akshay Kumar and Bhumi Pednekar-Filmynism

दिल्ली में ‘रक्षाबंधन’ की शूटिंग में बिजी Akshay Kumar दशहरा बाद शुरू करेंगे ‘सूर्यवंशी’ का प्रोमोशन

बाॅलीवुड के ‘हिटमैन’ बन चुके अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों दिल्ली में हैं। भूमि पेडनेकेर (Bhumi Pednekar) के साथ अक्की अपनी अपकमिंग फिल्म ‘रक्षाबंधन’ (Rakshabandhan) की शूटिंग में बिजी हैं। लंदन में ‘मिशन सिंड्रेला’ (Mission Cinderella) की शूटिंग कंप्लीट कर हाल ही में आए अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) भी दीवाली पर रिलीज होगी। इसको लेकर अक्षय अगले वीक से मिशन प्रोमोशन में जुटने वाले हैं।

Advertisement

बता दें कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की अपकमिंग फिल्म ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) दीवाली पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। अक्षय और रोहित शेट्टी के करीबियों का कहना है कि दर्शकों के बीच फिल्म की बज्ज क्रिएट करने के लिए इसका प्रोमोशन दशहरा से शुरू कर दिया जाएगा। ये लोग ‘बेलबॉटम’ वाली गलती नहीं दोहराना चाहते, जहां आम लोगों के बीच यह बज्ज बन ही नहीं पाया कि फिल्म ओटीटी से पहले सिनेमाघरों में आएगी। उसकी वजह यह भी रही कि अक्षय ‘बेलबॉटम’ की प्रोमोशन शुरू करते ही कि तब तक उन्हें ‘बेलबॉटम’ (Bell Bottom) के ही निर्माताओं के लिए ‘मिशन सिंड्रेला’ (Mission Cinderella) की शूटिंग को लंदन जाना पड़ा था। अब अक्षय कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते, जिससे उन्हें बाद में कोई पछतावा हो।

रणवीर सिंह व अजय देवगन का फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में कैमियो है, मगर वह सीन फिल्माने में 10 से 15 गए। इस फिल्म की शूटिंग 84 दिनों में पूरी हुई। फिल्म के निर्माता इस बात से खुश हैं कि अक्षय कुमार, रणवीर सिंह और अजय देगवन के बीच बॉन्डिंग काफी अच्छी रही।

‘सूर्यवंशी’ को लेकर दर्शकों में एक क्रियोसिटी हो, इसके लिए अक्षय, अजय, रणवीर तीनों को प्रोमोशन में लाने की तैयारी है ताकि उनके फैन बेस के जरिए लोगों को सिनेमाघरों में वापसी कराई जा सके। रोहित शेट्टी ने खुद पूरी ताकत और सारा फोकस ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) पर फोकस कर दिया है, इसलिए उन्होंने ‘सर्कस’ का ऊटी शेड्यूल रोक दिया। उसकी जगह उन्होंने ‘सूर्यवंशी’ के पोस्ट प्रॉडक्शन का काम कंप्लीट किया। यह फिल्म एक्शन प्रधान है। 90 फीसदी एक्शन अक्षय ने खुद किया है।

‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) के सूत्रों के अनुसार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने थाईलैंड के पटाया में बाइक से चॉपर पर चढ़ाई का सीक्वेंद खुद से फिल्माया। किसी बॉडी डबल का इसतेमाल उन्होंने नहीं किया। इसके लिए उन्होंने खुद पायलट से बात कर पूरे सेफ्टी मिजर्स को अपनाते हुए वह सीक्वेंस शूट किया। इस फिल्म के लिए अक्षय ने अपनी ‘अर्ली मॉर्निंग वर्क’ पॉलिसी भी तोड़ी। फिल्म में कई लेट नाइट सीक्वेंसेज भी हैं। अक्षय ने उन्हें भी पूरा किया। हालांकि सेट पर शूट के ब्रेक में वो क्रू और बाकी कलाकारों को लगातार जल्दी उठने के टिप्स देते रहते थे।

Have your say