Bolly

Arshad Warsi in Comedy Role-Filmynism

जीवन भीमा योजना: दो-दो किरदार में नजर आएंगे ‘काॅमेडी किंग’ अरशद वारसी

अरशद वारसी ऐसे अभिनेता हैं, जो अपनी अदाकारी से फिल्म में जान डाल देते हैं। कॉमेडी और अभिनय के मोर्चे पर उनका बाॅलीवुड में कोई मुकाबला नहीं है। अब इस अरशद के खाते में एक नई फिल्म जुड़ गई है। वह क्राइम कॉमेडी फिल्म जीवन भीमा योजना में नजर आने वाले हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म के जरिए वह पहली बार डबल रोल में दर्शकों से मुखातिब होंगे।

हर्षिता सकवाया, जयपुर।
दो दशकों से अधिक के अपने करियर में अरशद वारसी ने सभी प्रकार के किरदार निभाए हैं-जॉली एलएलबी और सेहर जैसी गंभीर भूमिकाएँ हों या लोकप्रिय गोलमाल और मुन्नाभाई फ्रैंचाइजी में हास्यपूर्ण भूमिकाएँ। अब जीवन भीमा योजना नाम से उनकी नई फिल्म आ रही है, जिसमें वे दोहरी भूमिका में हैं। अभिषेक डोगरा द्वारा निर्देशित एक विचित्र क्राइम कॉमेडी फिल्म कुछ दिनों पहले मुंबई में शुरू हुई थी और इसे शहर के विभिन्न स्थानों पर शूट किया जाएगा। अरशद दो अलग-अलग लोगों, जीवन और बीमा की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे, जो एक जैसे दिखते हैं।

फिल्म जीवन भीमा योजना में एक किरदार सफेदपोश पेशेवरों की दुनिया से ताल्लुक रखता है, तो दूसरा अपराध की दुनिया में शुमार है। फिल्म उसके इर्द-गिर्द घूमती है कि जब उनके रास्ते पार हो जाते हैं तो क्या होता है। फिल्म के बारे में अरशद कहते हैं, “जिस बात ने मुझे उत्साहित किया, वह थी स्क्रिप्ट, जो बेहद मजेदार थी। निर्देशक का अपना विजन होता है और मैं उसका पालन कर रहा हूं। मैं दो व्यक्तियों की भूमिका निभा रहा हूं जो एक जैसे दिखते हैं, लेकिन पूरी तरह से अलग व्यक्तित्व हैं। पटकथा में हास्य और नाटक का अच्छा संतुलन है। एक अभिनेता के रूप में, मैं इस बात का अनुसरण करता हूं कि चरित्र की यात्रा क्या है और निर्देशक के पास इसके लिए क्या दृष्टिकोण है।

अरशद वारसी ने कहा कि हमें फ्लोर पर गए लगभग 10 दिन हो चुके हैं, और हम खूब मस्ती कर रहे हैं। संजीदा शेख, पूजा चोपड़ा, बिजेंद्र काला और विजय राज मेरे सह-कलाकार हैं और आप कल्पना नहीं कर सकते कि हमने कैमरे के बाहर कितनी मस्ती की। निर्देशक अभिषेक डोगरा कहते हैं, “जीवन भीमा योजना में कुछ नाटक के साथ भरपूर हास्य है। अरशद एक ऐसे अभिनेता हैं जो एक ही समय में मासूम और चालाक दिख सकते हैं, उन्हें वास्तव में कम आंका गया है और मैं उनके काम का प्रशंसक रहा हूं। दो विपरीत पात्रों के साथ यह उनकी पहली दोहरी भूमिका है। एक निर्देशक के रूप में जब आपके पास फिल्म में अरशद और विजय राज जैसे अभिनेता होते हैं, तो यह आपके काम को आसान बनाता है।

Have your say