Bolly

Salman Khan in Saare Jahan Se Achcha

शाहरुख ने ठुकराया, सलमान खान कर सकते हैं राकेश शर्मा की बायोपिक

सिद्धार्थ रॉय कपूर की बहुप्रतीक्षित राकेश शर्मा (Rakesh Sharma) की बायोपिक अब सारे जहां से अच्छा (Saare Jahan Se Achcha) नाम से बनाई जा रही है। पहले कहा गया था कि शाहरुख खान (Shahrukh Khan) राकेश शर्मा की भूमिका निभाएंगे, पर उन्होंने यह आफर ठुकरा दिया है। किंग खान (King Khan) के बाद विक्की कौशल (Vicky Kaushal) को भी ऑफर किया गया था, पर उन्होंने भी साइन नहीं किया। अब खबर आ रही है कि सलमान खान (Salman Khan) को इस फिल्म के लिए संपर्क किया गया है। सलमान ने स्क्रिप्ट सुन ली है, हालांकि उन्होंने अभी तक अपनी अंतिम मंजूरी नहीं दी है।
सिद्धार्थ ने हाल ही में सलमान से मुलाकात की और अपनी फिल्म के बारे में चर्चा की। सिद्धार्थ को लगता है कि सलमान इस भूमिका को निभा सकते हैं। चूंकि यह एक महंगी फिल्म है, निर्माताओं ने सलमान से संपर्क करने का फैसला किया। रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान के पास मार्च की तारीखें हैं और इसलिए उन्होंने नरेशन सुनने का फैसला किया है, पर अभी तक उस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।
अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सलमान राकेश शर्मा की भूमिका में कैसे खुद को ढालते हैं। राकेश शर्मा अंतरिक्ष में यात्रा करने वाले पहले भारतीय अंतरिक्ष यात्री थे। वह 1984 में सोवियत रॉकेट सोयुज टी -11 में अंतरिक्ष में यात्रा करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय नागरिक भी थे।

Advertisement

सिद्धार्थ को लगता है कि सलमान इस भूमिका को निभा सकते हैं। चूंकि यह एक महंगी फिल्म है, निर्माताओं ने सलमान से संपर्क करने का फैसला किया।

बता दें कि अभी बायोपिक का दौर चल पड़ा है। सचिन से लेकर धोनी, कपिल से लेकर मनमोहन सिंह तक की बायोपिक बन चुकी है। राकेश शर्मा पर बनने वाली बायोपिक को लोग कितना पसंद करेंगे, यह तो समय ही बताएगी। पर, उससे भी बड़ी बात कि क्या सलमान खान ही करेंगे राकेश शर्मा की बायोपिक सारे जहां से अच्छा।

Have your say