Bolly

The Big Bull-Harshad Mehta-Scam 1992-Filmynism

#TheBigBull : स्टाॅक मार्केट स्कैम के ‘मास्टरमाइंड’ हर्षद मेहता के किरदार में परफेक्ट लग रहे JuniorB

नाइंटीज के दशक में दो चीजें बहुत फेमस थी। एक कुमार सानू, अलका याज्ञनिक व उदित नारायण की तिकड़ी के रोमांटिक गाने और दूसरा हर्षद मेहता (Harshad Mehta) के कारनामे। जी हां, स्टॉक मार्केट स्कैम (Stock Market Scam) के मास्टरमाइंड हर्षद मेहता एक बार फिर आपके पास हाजिर होंगे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के रूप में। अभिषेक बच्चन की अपकमिंग फिल्म ‘द बिग बुल’ (The Big Bull) का ट्रेलर जारी कर दिया गया। हालांकि फिल्म का ट्रेलर जारी होते ही सोशल मीडिया पर बहस का दौर शुरू हो गया है और इसकी तुलना हंसल मेहता की प्रशंसित वेब सीरीज ‘स्कैम 1992-द हर्षद मेहता’ (Scam 1992) स्टोरी से की जा रही है।

Advertisement

बता दें कि फिल्म ‘द बिग बुल’ (The Big Bull) की कहानी नब्बे के दशक में देश को हिला देने वाले स्टॉक मार्केट स्कैम (Stock Market Scam) के मास्टरमाइंड हर्षद मेहता (Harshad Mehta) के जीवन से प्रेरित है। अभिषेक फिल्म में हेमंत शाह नाम का किरदार निभा रहे हैं। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इसकी तुलना हंसल मेहता (Hansal Mehta) की बहुचर्चित और प्रशंसित वेब सीरीज स्कैम 1992-द हर्षद मेहता स्टोरी से कर दी, जिसे खुद हंसल मेहता ने गलत बताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि कृपया, अनुचित तुलना मत कीजिए। एक ही कहानी को कहने के कई तरीके हो सकते हैं।

पिछले साल सोनी लिव पर स्ट्रीम हुई वेब सीरीज स्कैम 1992-द हर्षद मेहता स्टोरी को जबरदस्त कामयाबी मिली थी। इस सीरीज में प्रतीक गांधी ने हर्षद मेहता का रोल निभाया था। हर्षद मेहता के किरदार में प्रतीक के दमदार अभिनय ने उन्हें जबरदस्त लोकप्रियता दिलायी थी।

‘द बिग बुल’ (The Big Bull) का निर्देशन कूकी गुलाटी (Kookie Gulati) ने किया है, जबकि इस फिल्म के निर्माता अजय देवगन (Ajay Devgn) हैं। फिल्म 8 अप्रैल को डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी ( Disney+Hotstar) पर रिलीज होगी। शुक्रवार को अजय देवगन ने फिल्म का ट्रेलर शेयर किया, तो एक यूजर ने लिखा कि कोशिश अच्छी है, लेकिन यह हंसल मेहता (Hansal Mehta) और प्रतीक गांधी की ‘स्कैम 1992’ (Scam 1992) वेब सीरीज के सामने फीका है, जो सभी वेब सीरीज की बाप है। इसका जवाब हंसल मेहता ने दिया। हालांकि इस फिल्म का ट्रेलर जबर्दस्त बना है। लोग अभी से इसकी बहुत तारीफ कर रहे हैं। इसके ट्रेलर ने तो अब तक 33 मिलियन व्यूज का आंकड़ा पार कर लिया है, इसलिए लग रहा है कि यह फिल्म स्कैम 1992 से भी बहुत आगे जाएगी।

सोशल मीडिया पर चल रही बहस के बीच हंसल मेहता (Hansal Mehta) ने ट्वीट किया है कि कृपया, अनुचित तुलना मत कीजिए। एक ही कहानी को कहने के कई तरीके हो सकते हैं। हर कहानीकार अपने अपने तरीके से कहानी दिखाता है और सभी को एक-दूसरे के अलग करके देखना चहिए। इस फिल्म में इतने सारे काबिल लोग शामिल हैं, जैसे कि मेरे शो में थे। उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और उन्हें आपके प्यार की जरूरत है। हंसल ने अभिषेक बच्चन के काम की तारीफ भी की। बता दें, द बिग बुल में अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के साथ इलियाना डिक्रूज (Ileana D’Cruz), निकिता दत्ता, सौरभ शुक्ला (Saurabh Shukla) और सोहम शाह अहम किरदारों में दिखेंगे।

Have your say