Bolly

Vidya Balan in Sherni-Filmynism

असल ‘शेरनी’ वही जो महिला की तरह रहकर भी पुरुषों से पंगा ले: विद्या बालन

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन (Vidya Balan) जल्द ही ‘शेरनी’ (Sherni) के रूप में दिखने वाली हैं। जी हां, ‘अमेजन प्राइम वीडियो’ पर अपकमिंग फिल्म ‘शेरनी’ में विद्या एक फॉरेस्ट ऑफिसर का किरदार निभा रही हैं। उनका यह रोल उनके अबतक के किरदारों में सबसे अलग माना जा रहा है। ‘शेरनी’ के लिए अपनी तैयारी के बारे में विद्या ने कहा, ‘मैं सच में कुछ वन अधिकारियों से मिली, ताकि ये समझ सकूं कि इस नौकरी को कैसे निभाया जाता है। विद्या बालन की इस फिल्म का लोगों को इंतजार है।

Advertisement

विद्या बालन (Vidya Balan) कहती हैं ‘काम की प्रकृति ऐसी है कि ये कई बार शारीरिक रूप से कठिन और खतरनाक भी हो सकता है, इसलिए पारंपरिक रूप से पुरुष प्रधान था, लेकिन इन महिला अधिकारियों ने साझा किया कि कैसे वे पितृसत्तात्मक मानसिकता के आसपास अपना रास्ता तय करती हैं, यह सब बहुत मददगार था।

अपने किरदार के बारे में उन्होंने कहा, ‘विद्या विन्सेंट के बारे में मुझे जो पसंद है वो ये है कि वह जिस चीज में विश्वास करती है उसके लिए खड़े होने का साहस रखती है। इसलिए आपको आक्रामक होने या पुरुषों की दुनिया में पुरुष होने की जरूरत नहीं है, आप एक महिला की तरह रह सकती हैं और फिर भी अपना रास्ता खोज सकती हैं’।

फिल्म ‘शेरनी’ (Sherni) में विद्या बालन (Vidya Balan) के साथ शरत सक्सेना, मुकुल चड्ढा, विजय राज, इला अरुण, बृजेंद्र कला और नीरज काबी जैसे कलाकार भी नजर आएंगे। यह फिल्म सिनेमाघरों के लिए बनाई गई थी, लेकिन पैनडेमिक की वजह से थिएटर्स बंद है इसलिए इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जा रहा है।

फिल्म 18 जून को रिलीज किया जाएगा। फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश के जंगलों में हुई है। अमेजन प्राइम पर ये विद्या की दूसरी फिल्म है। इससे पहले शकुंतलादेवी भी अमेजन प्राइम वीडियो पर ही रिलीज हुई थी। इस फिल्म को लेकर विद्या के फैंस में भी उत्साह है। दरअसल, इसकी कहानी में वे ऐसे अफसर का किरदार निभा रही हैं, जिसे अपनों के बीच भी अपना जैसा फील नहीं हो रहा है और वह इसके लिए दूसरों से पंगा ले रही है।

Have your say