Bolly

Shahrukh Khan-30 Years in Bollywood-Filmynism

…जब Shahrukh Khan से एक फैंस ने पूछा-क्या आप हमारी तरह बेरोजगार हो गए हैं?

दिल्ली की गलियों से निकलकर मुंबई की मायानगरी में राज करने वाला बाॅलीवुड का रोमांस किंग को प्यार करने वाले अब भी अपना रोल माॅडल मानते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं बाॅलीवुड के बादशाह खान, किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की। एसआरके ने बड़ा बनने का सपना देखा और उसे अपने बूते पूरा भी किया। बॉलीवुड के किंग खान को इंडस्ट्री में 29 साल पूरे हो गए। दिव्या भारती व ऋषि कपूर के साथ फिल्म ‘दीवाना’ (Deewana) से उन्होंने बाॅलीवुड में डेब्यू किया था और तब से उनके प्रति फैंस की दीवानगी सिर चढकर बोल रही है।

Advertisement

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने बॉलीवुड में रोमांस की अनोखी परिभाषा गढ़ी है। उनके अंदर ऐसा चार्म है कि हर कोई उनका दीवाना हो जाता है। हालांकि शाहरुख पिछले कुछ सालों से बड़े पर्दे से दूर हैं। वो आखिरी बार आनंद एल राय की फिल्म जीरो में नजर आए थे। साउथ फिल्मों की टॉप एक्ट्रेस में शुमार नयनतारा के साथ वे दिखने वाले हैं। बता दें कि इतनी उम्र होने के बावजूद भी शाहरुख खान के साथ फिल्में करना किसी भी अभिनेत्री के लिए एक सपना होता है। डायरेक्टर अटली अपने हिंदी डायरेक्टोरयिल डेब्यू में शाहरुख के साथ नयनतारा को लेने वाले हैं।

Shahrukh Khan in Pathan at Burj Khalifa-Filmynism

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। पर, आपको पता है एक फिल्म के लिए करोड़ों फीस लेने वाले और बड़ी फिल्में प्रोड्यूस करने वाले शाहरुख एक समय में महज 50 रुपए के लिए काम कर चुके हैं। ये उनकी पहली तनख्वाह थी, जो उन्हें पंकज उदास के कॉन्सर्ट में टिकट बांटने के लिए मिली थी। आज उनकी फिल्मों की टिकट लेने लोग लंबी लाइनों में खड़े होते हैं।

बाॅलीवुड के किंग शाहरुख खान शानदार अभिनेता तो हैं हीं, हाजिरजवाब भी कम नहीं हैं। समय मिलने पर वे अक्सर ही अपने फैंस से सोशल मीडिया पर बात करने से नहीं चूकते। कुछ दिनों पहले जब अपने फैंस से ट्विटर पर बात कर रहे थे, तो एक शख्स ने पूछा था कि सर, मन्नत में एक कमरा किराया पर मिलेगा। इस पर शाहरूख ने जवाब दिया तीस सालों की मेहनत के बाद। हाल ही में एक बार फिर शाहरूख अपने फैंस से जुड़े थे। इस दौरान एक यूजर ने शाहरुख से पूछा कि क्या वो भी बेरोजगार हो गए हैं। अब किंग खान ने इसका बेहद ही मजेदार जवाब दिया है। उन्होंने कहा, जो कुछ नहीं करते वो…..।

एक यूजर ने शाहरुख से सवाल किया कहा कि इस समय मूवी रिलीज एक अच्छा ऑप्शन नहीं हो सकता है, डांस नंबर के बारे में क्या ख्याल है, जो हमें कुछ समय के लिए पकड़कर रख सके। किंग खान ने इसके जवाब में लिखा, नहीं यार अब तो बहुत सारी फिल्में ही आएंगी। उनकी इस बात से लगता है कि शाहरुख जल्द ही बहुत सारी फिल्मों का एलान करने वाले हैं। अब उनके फैंस का भी इतजार खत्म होता नजर आ रहा है।

किंग खान से जुड़ा एक और वाकया आपको जानना चाहिए। दरअसल, शाहरुख खान को टैग करके एक फैन ने उनसे सवाल किया कि ‘दिल टूटने के सदमे से कैसे उभर सकते हैं? अभी 15 मिनट पहले हार्ट ब्रेक हुआ है’ इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए शाहरुख ने लिखा कि ‘आप इससे कभी नहीं उभर सकते। इसे एक याद की तरह रखें। इसकी उदासी ही आपको मजबूत बनाती है।’

अब बात शाहरुख खान की वैनिटी वैन की। कोई आम वैन नहीं बल्कि यह चलता फिरता महल है। खान की वैनिटी के बारे में एक और बात बताई जाती है कि यह आईपैड से ऑपरेट की जा सकती है, साथ ही इसके अन्दर के स्पेस को घटाया और बढ़ाया जा सकता है। खबरों की मानें तो किंग खान की इस वैनिटी वैन के अंदर टॉयलेट, शावर से लेकर वार्डरोब के लिए अलग से जगह, एक पेंट्री सेक्शन और मेकअप के लिए सेपरेट सेक्शन मौजूद है, वहीं, शाहरुख के मनोरंजन के लिए यहां एक बड़ा सा फ्लैट स्क्रीन टीवी भी लगा है।

Have your say