Bolly

Sonu Sood Birthday Special : कभी गरीबी में काटी थी ज़िन्दगी, आज है ‘गरीबों का मसीहा’

कोरोना काल के दौरान बतौर ‘मसीहा’ उभरे अभिनेता सोनू सूद आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. कोरोना काल में कोई एक नाम जो सबके दिलों और जुबान पर छाया है, वह है सोनू सूद. प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचने में मदद देने के साथ साथ अब सोनू सूद नौकरी दिलाने में भी मदद दे रहे हैं.

Advertisement
Sonu Sood with Parents

30 जुलाई, 1973 में जन्मे सोनू सूद पंजाब के मोंगा जिले से ताल्लुक रखते हैं. जन्म के बाद उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा वहीं से हासिल की और आगे की पढ़ाई उन्होंने नागपुर में की. सोनू सूद ने नागपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई की है. सोनू जब इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे तब ट्रेन के कंपार्टमेंट में टॉयलेट के पास छोटी सी खाली जगह में सोकर घर जाया करते थे, ताकि अपने पिता के पैसे बचा सके.

सोनू ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1999 की तमिल फिल्म ‘कल्लाझागर’ से की थी. सोनू ने 2002 में बॉलीवुड में फिल्म ‘शहीद ए आजम’ से डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था. साल 2010 में सलमान खान (Salman Khan) के साथ की फिल्म ‘दबंग’ से उनके करियर को अलग दिशा मिली. ‘दबंग’ में निभाए उनके निगेटिव रोल के लिए उन्हें आइफा अवॉर्ड भी मिला था, इस फिल्म में सोनू ने विलेन का किरदार निभाया था.

देशभर में लगवा रहे फ्री मेडिकल कैंप्‍स

इस बार उन्‍होंने बर्थडे के मौके पर देशभर में मेडिकल कैंप्‍स ऑर्गनाइज करने का फैसला किया है. वह उम्‍मीद कर रहे हैं कि उनकी इस मुहिम में करीब 50 हजार लोग जुड़ेंगे. ख़बरों की मानें तो इस मुहिम के लिए सोनू ग्राम पंचायतों, मुखिया से संपर्क कर रहे हैं ताकि कैंप के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का पूरा ख्‍याल रखा जाए. उन्‍होंने बताया कि वह इन फ्री कैंप्स के लिए उत्‍तर प्रदेश, झारखंड, पंजाब और ओडिशा के कई डॉक्‍टरों के साथ टच में हैं जहां लोग अपना चेकअप करा सकेंगे.

देखते ही हुआ था प्यार

Sonu’s wife’s Sonali and two sons – Ayan and Ishant

सोनू के निजी जीवन की बात की जाए तो उनकी शादी को 26 साल हो चुके हैं, सोनू की पत्नी का नाम सोनाली है, उनकी पत्नी को मीडिया की लाइमलाइट से दूर रहना पसंद है. सोनू की मुलाकात सोनाली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान हुई थी. दोनों ने 25 सितंबर 1996 को शादी रचाई थी. दोनों अलग-अलग राज्यों से हैं, सोनू जहां पंजाबी हैं, वहीं सोनाली तमिलियन हैं. सोनू ने बताया था कि सोनाली उनकी लाइफ में आने वाली पहली लड़की थी. दोनों के दो बेटे-अयान और ईशांत हैं.

Have your say