Bolly

Akshay Kumar in Ram Setu-Filmynism

‘राम सेतु’ की शूटिंग में अक्षय कुमार हुए संक्रमित, दर्जनों टीम मेंबर्स पर बरपा कोरोना का कहर

बाॅलीवुड पर कोरोना का कहर (Corona in Bollywood) हावी होता जा रहा है। पिछले दो-तीन दिनों में अक्षय कुमार, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, कैटरीना कैफ आदि कई स्टार कोविड पाॅजिटिव हो चुके हैं। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘रामसेतु’ (Ram Setu) की शूटिंग कर रहे थे और इसी दौरान वे कोरोना संक्रमित हुए हैं। खबर तो यह भी है कि सेट पर उनके साथ काम कर रहे 45 जूनियर आर्टिस्ट भी संक्रमित हुए हैं।

Advertisement

बता दें कि लॉकडाउन (Lockdown) में ढील मिलने के बाद अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने कई फिल्मों की शूटिंग शुरू कर दी थी। अक्षय ने ‘बेलबॉटम’ (Bell Bottom) और ‘अतरंगी रे’ (Atrangi Re) की शूटिंग भी कर ली, मगर ‘राम सेतु’ (Ram Setu) के साथ ऐसा नहीं हो सका। अक्षय कोविड पॉजिटिव हुए और इस कारण उन्हें अस्पताल तक में एडमिट होना पड़ा। सेट पर दर्जनों लोगों को यह संक्रमण फैला है। सूत्र के अनुसार अब जांच का विषय है कि कोरोना आखिर कहां से फैला? खबर तो यह है कि फिल्म का जो पहला सीन था, उस दिन सेट पर 50 से ज्यादा विदेशी मूल के कलाकार थे। इनमें से ज्यादातर रूस से थे और कई अफगानिस्तान और कुछ लंदन, न्यूयॉर्क से थे, जिन्हें जर्नलिस्ट के तौर पर हायर किया गया था। जो अफगानिस्तान से थे, उन्हें पाकिस्तानी बैकड्रॉप के पत्रकार भी बनाया गया था।

फिल्म के इस सीन में 50 से ज्यादा विदेशी कलाकारों के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस वाला सीन फिल्माया गया। इसकी अगुवाई अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने की। दरअसल, वो दुनियाभर के जनर्लिस्टों को ‘राम सेतु’ (Ram Setu) मिशन के बारे में बता रहे थे। आर्कियोलॉजिस्टों की टीम ने क्या कुछ हासिल हुआ किया, वह अक्षय बतौर आर्कियोलॉजिस्ट शेयर कर रहे थे। वह सीन चार घंटे तक कुछ रीटेकों और अलग कैमरा एंगल के साथ फिल्माया गया, फिर पैकअप हो गया। उसके बाद अगले दिन पूरी टीम मड आईलैंड शूट करने वाली थी, पर पहले अक्षय कुमार और फिर 45 जूनियर आर्टिस्टों के कोविड पॉजिटिव (Corona Positive) होने की खबरें आईं। हालांकि इस खबर के बाद से ही बाॅलीवुड में डर का माहौल हो गया है। जहां भी फिल्म या शोज की शूटिंग हो रही है, वहां ऐहतियात के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। ऐसे भी देश में पिछले 24 घंटे में अब तक के सबसे अधिक एक लाख पंद्रह हजार से भी अधिक कोरोना पाॅजिटिव मामले सामने आए हैं।

Have your say