Bolly

Actor Akshay Kumar in Gorkha-Filmynism

Akshay Kumar ने अपनी फिल्म Gorkha का फर्स्ट लुक किया जारी, एक्स आर्मी अफसर ने पकड़ी गलती!

अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ‘बाॅलीवुड के मनोज कुमार’ बन गए हैं। अपनी इमेज से इतर अक्षय अब अधिकतर देशभक्ति या देश की समस्याओं से जुड़ी फिल्मों में ही दिख रहे हैं। हालांकि यह इमेज उनके फैंस को बहुत पसंद भी आ रही है। इसी इमेज को एक और रंग देने के लिए अक्की ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘गोरखा’ (Gorkha First Look) का फर्स्ट लुक जारी किया। इस पोस्टर को देखकर ही लग रहा है कि फिल्म वाकई जानदार होगी। हालांकि पहले ही पोस्टर में वे थोड़े वायरल भी हो गए। दरअसल, उनके पोस्टर को टैग करते हुए एक एक्स आर्मी अफसर ने इसमें उनकी चूक भी बता दिया।

Advertisement

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने फिल्म ‘गोरखा’ (Gorkha) का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी किया है, जो देखते ही देखते सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। इन पोस्टर्स पर अक्षय के लुक से नजरें हटाना मुश्किल है। गोरखा को अक्षय खुद प्रस्तुत कर रहे हैं। अक्षय ने दो पोस्टर शेयर किये हैं। एक पोस्टर पर बैकग्राउंड में गोरखा सैनिकों के साथ अक्षय चिल्लाने की मुद्रा में हैं। उनके हाथ में गोरखा रेजीमेंट की पहचान खुखरी है। इस पोस्टर पर अंग्रेजी में गोरखा लिखा है। दूसरे पोस्टर पर अक्षय कुमार के किरदार का क्लोजअप है। इसमें खुखरी और अक्षय के हाव-भाव प्रमुखता से दिख रहे हैं। इन पोस्टरों के साथ अक्षय ने फिल्म के बारे में बताया है। अक्षय लिखते हैं-कभी-कभी आपको ऐसी कहानियां पता चलती हैं कि आप उन्हें बनाना चाहते हैं। लीजेंड्री वार हीरो मेजर जनरल इयान कारदोजो पर आधारित गोरखा एक ऐसी ही फिल्म है। एक आइकॉन का रोल निभाकर और बेहद खास फिल्म को प्रस्तुत करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

बता दें कि अपकमिंग फिल्म गोरखा (Gorkha) का निर्देशन संजय पूरन सिंह कर रहे हैं जबकि इसकी कहानी नीरज यादव और संजय ने लिखी है। फिल्म का निर्माण आनंद एल राय और हिमांशु शर्मा कर रहे हैं। अतरंगी रे और रक्षा बंधन के बाद आनंद के साथ अक्षय की यह तीसरी फिल्म है। गोरखा, आजादी के 75 साल पूरे होने के जश्न को डेडिकेट की गयी है। फिल्म के बारे में दिलचस्प यह कि गोरखा भी 1971 भारत-पाक युद्ध से निकली है, जिसमें मेजर जनरल कारदोजो ने भाग लिया था। एक लैंड माइन पर गिरने की वजह से उनकी एक टांग जख्मी हो गयी थी। मेडिकल सुविधा मौके पर ना मिलने की वजह से उन्होंने अपनी खुखरी से टांग काट दी थी। 84 साल के मेजर जनरल इयान कारदोजो एक डेकोरेटेड सैन्य अफसर रहे हैं, जिन्हें अति विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया गया था। वो देश के पहले ऐसे सैन्य अफसर हैं, जिन्होंने युद्ध में अपंग होने के बावजूद एक ब्रिगेड और बटालियन का नेतृत्व किया था। नाम लेने में मुश्किल होने की वजह से गोरखा रेजीमेंट में उन्हें कारतूस साहिब के नाम से बुलाया जाता था।

इधर, पोस्टर जारी होते ही एक्स आर्मी अफसर मेजर मानिक एम जोली (Maj Manik M Jolly) ने इसमें एक कमी निकाल दी और अक्षय से ध्यान देने के लिए कहा है। गोरखा राइफल रेजिमेंट के अफसर मेजर मानिक एम जोली ने फिल्म गोरखा पोस्टर शेयर किया है। इसके साथ मेजर मानिक एम जोली ने लिखा है, डियर अक्षय कुमार जी एक पूर्व गोरखा अफसर होने के नाते फिल्म को बनाने के लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं। हालांकि जानकारियां मायने रखती हैं। कृपया खुकरी को ठीक करें। दूसरी तरफ तेज धार है। यह तलवार नहीं है खुकरी अंदर से वार करती है। आपके लिए खुकरी की प्रति दे रहा हूं। धन्यवाद।

Have your say