बॉलीवुड के मशहूर एक्‍टर परेश रावल ‘नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा’ के अध्यक्ष नियुक्त
News NewsAbtak

बॉलीवुड के मशहूर एक्‍टर परेश रावल ‘नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा’ के अध्यक्ष नियुक्त

बॉलीवुड एक्टर परेश रावल को दिल्ली में थिएटर छात्रों के लिए देश के प्रमुख संस्थान, नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा (NSD) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अभिनेता परेश रावल उन कुछ अभिनेताओं में से एक हैं जो फिल्मों में एक प्रमुख नाम बनने के बाद भी थिएटर में सक्रिय रहे हैं।

‘प्रसिद्ध कलाकार परेश रावल को राष्ट्रपति भवन द्वारा राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। रावल ने 1994 में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता और 2014 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया।

दरअसल रावल ने अपने शौबिज़ करियर की शुरुआत 1982 में गुजराती फिल्म नसीब नी बलिहारी से की। बाद में उन्हें भागवान दादा, नाम, खतरों के खिलाड़ी, राम लखन और स्वराग जैसी फिल्मों में देखा गया। उनके उल्लेखनीय फिल्मों में हेरा फेरी और ओएमजी-ओह माय गॉड शामिल हैं।

उनकी कुछ और प्रशंसित रचनाओं में किंग अंकल, दामिनी, सर, वो छोकरी, अंदाज़ अपना अपना, मोहरा, चाची 420, हेरा फेरी, आंखें, संजू और उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक शामिल हैं। इतना ही नहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में, रावल ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में 3.25 लाख से अधिक मतों से अहमदाबाद पूर्व सीट जीती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X