Bolly

Rani Mukerji in Mrs Chatterjee Vs Norway-Filmynism

Mrs Chatterjee vs Norway के लिए रानी मुखर्जी को अब तक नहीं मिला नार्वे का वीजा!

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अपने कहर से आमलोगों की जिंदगी तो तबाह की ही है, धंधा-बिजनेस, पर्यटन सबकुछ खराब किया है। फिल्मों की शूटिंग बंद है और जो तैयार भी हैं, वह रिलीज नहीं हो रही है। ताजा खबर ये है कि रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) अपनी अपकमिंग फिल्म की शूटिंग के लिए नार्वे नहीं जा पा रही है। मिसेज चटर्जी वर्सेज नार्वे (Mrs Chatterjee vs Norway) की शूटिंग की डेट कई महीने से खिसकती जा रही है।

Advertisement

दसअसल, ‘मेरे डैड की मारुति’ (Mere Dad Ki Maruti) फेम आशिमा छिब्बर की अपकमिंग फिल्म में रानी मुखर्जी हैं। उसका नाम ‘मिसेज चैटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ (Mrs Chatterjee vs Norway) है। ‘मेरे डैड की मारुति’ तो यशराज बैनर की फिल्म थी, पर यह निखिल आडवाणी और जी स्टूडियोज का कम्बाइन्ड प्रोजेक्ट है। इसकी अनाउंसमेंट रानी मुखर्जी के जन्मदिन पर हुई थी। कोरोना की वजह से फिल्म अब तक फ्लोर पर नहीं जा रही है। फिलहाल वजह कोविड बताई जा रही है। उसके चलते नॉर्वे की तरफ से वीजा नहीं जारी किया जा रहा है।

निखिल आडवाणी (Nikhil Advani) की कंपनी ऐमे एंटरटेनमेंट में काम करने वालों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा,’ कास्ट एंड क्रू मेंबर्स नॉर्वे से वीजा मिलने के इंतजार में हैं। वहां 48 दिनों का शेड्यूल है। पूरी फिल्म की शूटिंग ही वहीं होनी है। वह इसलिए कि रानी मुखर्जी का किरदार अपनी औलाद के लिए वहां की हुकूमत से भिड़ती है। रानी मुखर्जी इसमें टिपिकल बंगाली महिला के रोल हैं। वह एक आम हाऊसवाइफ हैं, जो अपनी संतान पर संकट आने पर असाधारण कदम उठाती है। यह ‘मर्दानी’ से अलग जोन की फिल्म है। ‘मर्दानी’ की तरह रानी मुखर्जी यहां एक्शन अवतार में नहीं हैं।

सूत्रों के अनुसार फिल्म से जुड़े बाकी सारे प्री प्रॉडक्शन वर्क पूरे हो चुके हैं। रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) खुद बंगाल से हैं। वहां की महिलाएं किस तरह की साड़ियां पहनती हैं, वह बखूबी जानती हैं। ऐसे में उन्होंने ऐमे एंटरटेनमेंट की प्रॉडक्शन की टीम को सजेस्ट किया कि उनके किरदार के लिए साड़ियां कोलकाता से ही लाईं जाएं। किरदार बंगाली और आउटस्पोकन है। ‘इंग्लिश विंग्लिश’ की श्रीदेवी की तरह शाय नहीं हैं। रानी के अपोजिट हीरो कौन होगा, उसकी जानकारी आने वाले दिनों में रिवील की जाएगी। यह जरूर है कि यह मर्डर मिस्ट्री नहीं है। एक सिंपल फैमिली ड्रामा है।

Have your say