Stary Side

Casting Director Sanjay Shukla

मुंबई आया था एक्टर बनने और बन गया कास्टिंग डायरेक्टर : संजय शुक्ला

इस मायानगरी के किस्से भी किसी माया से कम नहीं हैं। आज हम बार कर रहे हैं प्रयागराज उत्तर प्रदेश से मुंबई आये संजय शुक्ला की। दरअसल, संजय को बचपन से ही एक्टर बनने का शौक था, अपने सपने के साथ वो मुंबई आ पहुंचे, पर यहाँ कुछ ऐसा हुआ कि हीरो बनते बनते वो कास्टिंग डायरेक्टर बन गए।

Advertisement

फिल्मीनिज्म से बातचीत में संजय शुक्ला कहते हैं कि मेरी कहानी दूसरों से थोड़ी अलग है। मुझे बचपन से ही ऐक्टर बनने का शौक़ था मैं खुद को फ़िल्मों में देखना चाहता था। 2012 में मुम्बई आया गया था एक्टर बनने। यहाँ आकर ऑडिशन देने लगा, पर हर रोज नोट करके निकल दिया जाता था। मैं उदास होकर घर वापस आ जाता था और फिर दूसरे दिन उसी अंदाज में ऑडिशन के लिए निकल ज़ाया करता था, पर अफ़सोस मेरा ऑडिशन कोई लेना ही नही चाहता था। पर कहते हैं कि कोई भी काम सच्चे से दिल से करो तो मेहनत जाया नहीं होती और वही मेरे साथ भी हुआ।

Casting Director Sanjay Shukla

संजय कहते हैं कि मैंने कहीं से कोई एक्टिंग क्लास नहीं ली और ना मजबूरी के कारण थिएटर ही कर सका। पर मेरा मानना है कि जिसे भी एक्टर बनना हो, उसे थिएटर जरूर करना चाहिए। मेरे पास तब पैसे की कमी थी, जिस कारण मैं थिएटर नहीं कर पाया था। अभी के न्यूकमर्स को मैं यही कहूंगा कि वे गर चाह लें तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। आज भी मैं अपने टैलेंट पर भरोसा करता हूँ। संजय कहते हैं कि अपनी मेहनत से ही मैंने 2014 में महाराणा प्रताप किया फिर सम्राट अशोक, ये रिश्ता क्या कहलाता है, नीली छतरी वाले, सीआईडी, क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया, जैसे कई सीरियल के लिए काम कर चुका हूँ।

दुर्गा, कुंडली भाग्य, सीआईडी, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, अलादीन, परमावतार श्री कृष्णा, विक्रम बेताल जैसे कई सीरियल के लिए कास्टिंग की है, अब फ़िल्म की तरफ़ कदम बढ़ाने की सोच रहा हूँ।

अपने इतने दिनों के स्ट्रगल में मैंने भी देखा है कि किस तरह से लड़के लड़कियाँ यहाँ आकर स्ट्रगल करते हैं। टैलेंटेड हैं, डिज़र्व भी करते हैं, फिर भी उनलोगों को काम नही मिल पाता है। इसलिए मैंने भी फ़ैसला किया कि अब कास्टिंग डायरेक्टर बनूँगा और उन लोगों लिये कुछ करूँगा जो सच में डिज़र्व करते हैं। मैं चाहता हूँ उनलोगों के लिए मददगार बनूँ, जो सच में यहाँ आने के काबिल हैं और हिम्मत रखते हैं। मैंने बहुत से टेलिविज़न सीरीयल, वेब सिरीज़, ऐड की कास्टिंग की है। मेरी दुर्गा, कुंडली भाग्य, सीआईडी, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, अलादीन, परमावतार श्री कृष्णा, विक्रम बेताल जैसे कई सीरियल के लिए कास्टिंग की है, अब फ़िल्म की तरफ़ कदम बढ़ाने की सोच रहा हूँ। नए कलाकारों से बस इतना ही कहना है कि आपलोग बस अपना काम करिये, अगर टैलेंट है तो जरूर आगे आइये, आपके टैलेंट को परखने के लिए हमलोग हैं और वादा करते हैं, आपके सपने को पूरा होने से कोई नहीं रोक सकता है।

Casting Director Sanjay Shukla

1 comment

  1. It’s very easy to find out any topic on web as compared
    to books, as I found this article at this site.

    I am sure this piece of writing has touched all the internet visitors, its really really fastidious piece of writing on building up new weblog.
    I’ve been surfing online more than 3 hours as of late,
    yet I never discovered any fascinating article like yours.
    It is pretty worth enough for me. In my opinion, if all web owners
    and bloggers made excellent content as you did, the internet shall be much more helpful than ever before.
    http://vans.com

    Feel free to surf to my webpage :: Kill

    Reply

Have your say