Bolly

Atrangi Re-Filmynism

धनुष संग सात फेरे और अक्षय से इश्क, सारा की ‘अतरंगी रे’

सारा अली खान (Sara Ali Khan) के चाहने वालों के लिए एक और बेहतरीन फिल्म जल्द ही रिलीज होने वाली है। सारा अली खान और धनुष के साथ अक्षय कुमार की अगली फिल्‍म ‘अतरंगी रे’ (Atrangi Re) की शूटिंग डीयू के ग्‍वायर हॉल में भी हुई है। डीयू में कुल 20 से 25 दिनों से शूटिंग चली थी। अक्षय कुमार पिछले 10 दिनों से वहां थे। फिल्‍म का 50 फीसदी हिस्‍सा ग्‍वायर हॉल में ही शूट हुआ है। धनुष इस फिल्‍म में लोहिया हॉस्‍टल के एमबीबीएस स्‍टूडेंट बने हैं। सारा अली खान का एक तरह से डबल रोल है।

Advertisement

फिल्म ‘अतरंगी रे’ (Atrangi Re) की कहानी बड़ी मजेदार है। सिचुएशन कुछ ऐसी बनता है कि सारा के किरदार की शादी ऑलरेडी धनुष (Dhanush) से हो चुकी है। वह उनकी हकीकत है, मगर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) उनकी महत्‍वाकांक्षा। सारा का कैरेक्‍टर बिहार (Bihar) से है। वह हकीकत से ज्यादा ख्‍वाबों की दुनिया में रहती है। सपनों की दुनिया में उसे अक्षय ही चाहिए। ऐसे में धुनष के अलावा एक ही कहानी में अक्षय कुमार के साथ भी सारा की लव स्‍टोरी समानांतर तौर पर चलती रहती है। इस तरह से देखा जाए तो फिल्‍म में धनुष सारा के हस्‍बैंड हैं और अक्षय बॉयफ्रेंड। फिर कहानी क्‍या मोड़ लेती है, फिल्‍म उस बारे में है।

सूत्रों के अनुसार मूवी शादी और प्‍यार के द्वंद्व के बीच चलती रहती है। अक्षय का किरदार घुमक्‍कड़ पसंद है। वो स्‍टूडेंट के रेाल में नहीं हैं। धनुष साउथ से दिल्‍ली आए सीधे सादे साउथ इंडियन के रोल में हैं। सारा का दूसरा रोल रोचक है। अक्षय सारा के दूसरे रोल के प्‍यार है। सारा के मन की दुनिया क्रिएट की गई है।

यह सब सीक्‍वेंस डीयू (Delhi University) के ग्‍वायर हॉल में फिल्माए गए हैं। यह ऐतिहासिक हॉस्‍टल है। अंग्रेजों के दौर में भारत के फेडरल कोर्ट के पहले चीफ जस्टिस मोरिस ग्‍वॉयर के नाम पर इस हॉस्‍टल का नामांकरण हुआ था। यह हेरिटेज बिल्डिंग है। नॉर्थ दिल्‍ली इलाके में यह है। अब देखना है लोगों को सारा, धनुष और अक्षय की केमिस्ट्री कैसी लगती है। फ़िलहाल जानकारी के अनुसार यह फिल्म अगले साल वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी को रिलीज होने वाली है।

Have your say