Celeb Speaks

Ratan Rajput-Filmynism

छोटे पर्दे की ‘लाली’ का छलका दर्द, कहा-लोगों ने कहा था पैसे के लिए टीवी पर स्वयंवर रचा!

अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो (Agle Janam Mohe Bitiya Hi Kijo) से घर-घर में अपनी पहचान बनाने में वाली छोटे पर्दे की ‘लाली’ के दिल का दर्द छलक उठा है। सालों बाद रतन राजपूत (Ratan Rajput) ने अपने दिल की बात कही है। एक इंटरव्यू में रतन ने कहा कि तब मैंने नेशनल टीवी पर अपना रियल स्वयंवर (Swayamvar Season 3 Ratan Ka Rishta) क्या रचा, लोग तरह तरह की बातें करने लगे थे। लोगों का कहना था कि मैंने यह सब पाॅपुलैरिटी व पैसा के लिए किया था।

Advertisement

दरअसल, 2010 में रतन राजपूत (Ratan Rajput) ने अपने रियलिटी शो रतन का रिश्ता (Swayamvar Season 3 Ratan Ka Rishta) से खूब सुर्खियां बटोरीं थीं। इस शो के कारण वे काफी कॉन्ट्रोवर्सी में भी रही थीं। उन्होंने इस शो में अपना रियल स्वयंवर रखा था। इसमें देश-विदेश से आए कई हैंडसम हंक ने हिस्सा लिया और रतन का दिल जीतने की कोशिश की थी। रतन राजपूत ने भी 10 साल पहले अपने हमसफर के लिए अभिनव शर्मा को चुना था। शो के बाद रतन राजपूत को लेकर तरह तरह की बातें कही गई थीं। हालंाकि अपने स्वयंवर के बाद वे टीवी से लगभग दूर ही हो गईं।

टीवी शो ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’ से घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाली रतन राजपूत ने ‘ललिया’ का किरदार निभाकर कर उसे जीवंत कर दिया था। इसके बाद राधा की बेटियां कुछ कर दिखाएंगी, दिल से दिया वचन, रिश्तों का मेला महाभारत और संतोषी मां आदि में भी काम किया है। रतन राजपूत बिग बॉस 7 और फियर फाइल्स में भी दिख चुकी हैं।

रतन राजपूत (Ratan Rajput) ने अपने स्वयंवर के बाद से अपनी लाइफ के उतार चढाव के बारे में बताया कि लोगों की नजर में मैंने इस शो अटेंशन और पैसे को लोभ में की थी, हालांकि ये सच नहीं है। उन्होंने कहा कि इस शो को ज्वाइन करने से पहले मैंने कई बार इस बारें में सोची और तब जाकर हामी भरी। सच कहूं तो यह बिल्कुल भी नकली नहीं था, सब कुछ रियल था। सिर्फ इसलिए कि, मुझे शो में एक आदमी मिला और मैंने टेलीविजन पर सबके सामने सगाई कर ली, लोगों ने सोचा कि यह एक नौटंकी है।

रतन राजपूत (Ratan Rajput) ने कहा कि अभिनव शर्मा से सगाई के बाद मैंने इस रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए ही एक साल एक्टिंग से छुट्टी ले ली थी। लेकिन ये दुर्भाग्य रहा कि मैं कामयाब नहीं हो पाई और आखिर में हमने इसे आपसी सहमति से खत्म करने का निर्णय लिया था। अगर मैं इसके बारे में गंभीर नहीं होती, तो मैं काम से छुट्टी क्यों लेती? रतन राजपूत का कहना है कि मुझे सिर्फ पैसा चाहिए होता, तो हम झूठ बोल सकते थे और डांस रियलिटी शो में एक साथ कमाई करने के लिए भाग ले सकते थे, लेकिन हमने ऐसा कुछ नहीं किया। जब लोग ऐसी बातें करते हैं तो मुझे दुख होता है।

Have your say