Celebrities

रितेश और जेनेलिया ने दिए Happy Married Life के सिक्रेट मंत्र

बॉलीवुड ही नहीं यूनिवर्सल क्यूट कपल माने जाने वाले रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा देशमुख सभी कपल्स के लिए आदर्श उदाहरण है। 10 सालों की गहरी दोस्ती के बाद 2012 में दोनों शादी के परिणय सूत्र में बंध गए। उनके दो बेटे हैं अभियान और राहिल जिनकी मिलकर बेहतरीन परवरिश कर रहे हैं। दोनों हमेशा से ही कपल गोल्स के मंत्र देते रहे हैं हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए दोनों ने कई मंत्र दिए हैं।

Advertisement

नहीं रह पाते हैं एक दूसरे के बिना

Image Source: Social Media

एक इंटरव्यू के दौरान विदेश देशमुख ने बताया कि उनकी पहली फिल्म तुझे मेरी कसम की शूटिंग खत्म होने के बाद उन्हें जेनेलिया की कमी बहुत खलती थी और जेनेलिया का भी यही हाल था। वह बताते हैं कि एक दूसरे की ऐसी हालत हो गई थी कि दूर रहना बहुत ही मुश्किल हो गया था। रितेश देशमुख का मानना है कि जब भी ऐसी परिस्थिति हो जाए तो आप समझ लीजिए कि आप उसे बहुत प्यार करते हैं।

अक्सर कपल्स अपना समय प्रॉब्लम्स और सिचुएशंस को डिस्कस करने में बिता देते हैं और एक दूसरे के साथ का अनमोल समय गवा देते हैं।रितेश देशमुख का मानना है कि शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाने का यही एक सीक्रेट फार्मूला है हर पति को चाहिए कि वह अपनी पत्नी की खुशियों इच्छा और ख्वाबों को पूरा करने की कोशिश करें। जरूरी नहीं कि आप हमेशा कुछ बड़ा ही करें।

रितेश देशमुख हैं सबसे अच्छे पति

Image Source: Social Media

जेनेलिया कहती हैं कि पति पत्नी के लिए यह बहुत जरूरी है कि आप एक दूसरे के साथ एंजॉय करें अगर आप दोनों एक-दूसरे की कंपनी इंजॉय करते हैं तो आप को कहीं जाने की जरूरत नहीं आपका घर ही आपका हनीमून स्पॉट होगा चाहे तो ट्राई करके देखें आप दोनों 24 घंटे सिर्फ एक दूसरे के साथ रह सकते हैं या नहीं अगर आप दोनों 24 घंटे साथ रह सकते हैं तो पूरी जिंदगी आप खुशहाली से जिएंगे।

जेनेलिया कहती है कि रितेश दुनिया के सबसे अच्छे पिता हैं हमारे दोनों बेटे उनसे बहुत प्यार करते हैं और बहुत सम्मान भी देते हैं उन्हें देखकर मुझे लगता है कि मुझे भी पेंटिंग के बारे में उनसे बहुत कुछ सीखना है वह जिस तरह मेरी और बच्चों की केयर करते हैं उसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है एक औरत को इससे ज्यादा क्या चाहिए कि उसका पति उसका और उसके बच्चों का ख्याल रखता है हर पति को रितेश से यह सीखना चाहिए।

शेयरिंग और केयरिंग हैं जिंदगी का हिस्सा

Image Source: Social Media

जेनेलिया कहती है कि एक परिवार आपको पूरे दिल से अपना आता है तो यह आपका कर्तव्य है कि आप भी ससुराल को पूरे दिल से अपनाएं जेनेलिया अपनी सास के साथ अक्सर फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं जिसे देखकर अंदाजा लग जाता है कि उन दोनों की बॉन्डिंग कितनी अच्छी है।

एक स्पेशल और आकर्षक गिफ्ट देते हुए रितेश का कहना है कि शादी के पहले हम अकेले होते हैं इसलिए कैसे रहते हैं ज्यादा मायने नहीं रखता लेकिन शादी के बाद अपनी आधी अलमारी किसी को दे देना उसके साथ बेड शेयर करना खाने-पीने और आने-जाने और रिश्ते नाते निभाना सब शादीशुदा जिंदगी का हिस्सा बन जाता है इसलिए ऐसे में आपको एक दूसरे को स्वीकार करना आना चाहिए एक दूसरे के साथ आप अपने परिवार और संस्कृति को भी अपनाते हैं जैसे हमने दोनों के रीति-रिवाज से शादी की महाराष्ट्रीयन और क्रिश्चियन तरीके से अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो इगो प्रॉब्लम हो सकती हैं।

Have your say