Bolly

सुशांत का ये ‘वन-शॉट’ गाना बहुत है ख़ास, नहीं इसका कोई मुकाबला

सुशांत सिंह राजपूत की आखरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ टाईटल ट्रैक रिलीज़ हो चुका है। दरअसल ये सांग को एक ही शॉट में फिल्माया गया है जिनकी वजह से जहाँ एक तरफ फैंस इसकी तारीफ कर रहे हैं वही इस गाने को देख भायुक हो रहे है।

Advertisement

इस गाने को फिल्माने के लिए फराह खान ने केवल एक दिन का समय लिया। आधे दिन गाने की रिहर्सल की गई और बाकी आधे दिन में गाना शूट भी कर लिया गया। इस गाने को ए आर रहमान गाया है वही इसका में म्यूज़िक है भी ए आर रहमान ने दिया है।

दरअसल इस गाने की सबसे खास बात है इसको एक शूट में फिल्माना, और अब तक बॉलीवुड में ऐसे गाने केवल गिनती के हैं। इनकी संख्या उंगलियों पर गिनी जा सकती है। जी हां, बॉलीवुड में केवल 8 गाने हैं जिन्हें एक ही शॉट में फिल्माया गया।

चले जैसे हवाएं

फराह खान की फिल्म मैं हूं ना के गाने चले जैसे हवाएं को भी सिंगल शॉट में फिल्माया गया था। गाने की बहुत रिहर्सल की गई थी। गाना फिल्म में ज़ाएद खान और अमृता राव का इंट्रोडक्शन था।

गल्ला गूडियां

दिल धड़कने दो के इस गाने को कोरियग्राफ किया था बॉस्को – सीज़र ने। गाना शिप पर फिल्माया गया और सिंगल शॉट में फिल्माया गया था। गाने के लिए काफी रिहर्सल की गई थी।

ऐतराज़ – I Want to make love to you

ऐतराज़ के टाईटल ट्रैक को स्टेडीकैम से सिंगल शॉट में फिल्माया गया था। गाने की शूटिंग फिल्मिस्तान स्टूडियो में हुई थी। फिल्म के यौन उत्पीड़न सीन फिल्माते वक्त प्रियंका चोपड़ा बहुत इमोशनल हो गई थीं डायरेक्टर्स को प्रियंका को समझाना पड़ा था कि ये सिर्फ एक फिल्म है। फिल्म के कोरियोग्राफर थे सरोज खान, गणेश आचार्य, एशली रिबेलो और राजू खान।

बरसों के बाद आई मुझको याद

अंजाम फिल्म के इस गाने ने चने के खेत में जैसी पॉपुलैरिटी तो नहीं पाई लेकिन ये गाना भी सिंगल शॉट में फिल्माया गया था। फिल्म के डांस डायरेक्टर थे सुरेश भट्ट और सरोज खान।

Have your say