Celebrities

Bollywood Actress Urvashi Dholakia

बुरे दिनों को याद कर छलका उर्वशी ढोलकिया का दर्द… ‘तब बच्चों की फीस के लिए 1500 रुपए भी नहीं थे’

एकता कपूर के लोकप्रिय टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की’ में जानदार किरदार निभाकर टीवी एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया घर-घर में पॉपुलर हो चुकी हैं। उर्वशी ने एक बार फिर चार साल बाद टेलीविजन पर वापसी की है। इस शो कोमोलिका के रोल में वह घर-घर पहचानी जाने लगीं। इन दिनों वो ‘नागिन 6’ में नजर आ रही हैं और उनके रोल को ऑडिएंस पसंद भी कर रही है। महज 6 साल की उम्र से ऐड फिल्मों में काम करनेवाली उवर्शी की लाइफ इतनी ईजी नहीं रही।

हाल ही में एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया। उर्वशी ने महज 16 की उम्र में शादी कर ली थी, लेकिन उनकी शादी ज्यादा चल नहीं पाई और 18 साल की उम्र में वे पति से अलग हो गईं। उस दौरान वह प्रेग्नेंट थीं। 19 साल की उम्र में उन्होंने जुड़वां बेटों क्षितिज और सागर को जन्म दिया। सिंगल मॉम बनकर उर्वशी ने अपने बेटों को अकेले ही पाला है। उन्होंने बताया कि एक सिंगल मदर को तौर पर उन्होंने काफी मुश्किलों का सामना किया। उर्वशी ने उस घटना को याद करते हुए कहा, मेरे पास अपने बच्चों की फीस देने के लिए 1500 रुपये भी नहीं थे।

उर्वशी ढोलकिया ने कहा कि बुरा लगता है, आप निराश महसूस करते हैं, लेकिन आज जब मैं उस समय को पीछे मुड़कर देखती हूं तो मुझे लगता है कि मैं अब बेहतर स्थिति में हूं। जीवन में बहुत सारी मुश्किलें आती हैं, लेकिन आपको बस आगे बढ़ना होता है। बीते दिनों की ये बातें यादकर उवर्शी की आंखें भी भर आईं। एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया ने इंटरव्यू में कहा कि ‘आपकी लाइफ में ढेर सारी प्रॉब्लेम्स, कई उलझनें आती हैं, लेकिन आपको इन सबको पार कर आगे बढ़ना होगा, यही जीवन है। आज उनके दोनों बेटे 26 साल के हो चुके हैं और उर्वशी चाहती हैं कि दोनों अपनी राहें खुद चुनें और अपनी जिंदगी अपने हिसाब से जीएं।

बता दें कि उवर्शी अक्सर ही दोनों बेटों के साथ सोशल मीडिया पर फनी वीडियोज शेयर करती रहती हैं, जो उनके फैंस को बहुत पसंद भी आते हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस ने ‘देख भाई देखश्, ‘शक्तिमान’, ‘कभी सौतन कभी सहेली’, ‘तुम बिन जाऊं कहां’, ‘कहीं तो होगा’, ‘बेताब दिल की तमन्ना है और ‘चंद्रकांता-एक मायावी प्रेम गाथाश् जैसे टीवी शो में काम किया। उर्वशी बिग बॉस के छठे सीजन की विनर रहीं।

Have your say