More

Corona on Cinema-Filmynisn

आंध्र के मुख्यमंत्री का सिनेमा जगत के लिए ‘राहत पैकेज’ का ऐलान, बाॅलीवुड कर रहा इंतजार…

कोरोना (Coronavirus) का कहर भारत सहित पूरी दुनिया में बरपने लगा है। इस कहर से न तो बाॅलीवुड (Bollywood) अछूता है न ही टाॅलीवुड (Tollywood)। पर, साउथ सिनेमा (South Film Industry) के लिए एक अच्छी खबर आई है। दरअसल, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने टॉलीवुड सिनेमा के लिए राहत पैकेज (Relief Package) का ऐलान किया है। एक तरह जहां कंप्लीट लाॅकडाउन तक की बात चल रही है, ऐसे में साउथ से मिल रही यह खबर वाकई सुकून देने वाली है।

Advertisement

बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus second wave) की दूसरी लहर ने देश के कई राज्यों की चिंता को बढ़ा दिया है। इस वायरस के प्रसार में बीते कुछ दिनों में काफी तेजी देखने को मिली है। ऐसे में कई राज्य सरकारों ने अपने यहां कर्फ्यू और लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। एक बार फिर से बहुत से काम-धंधे बंद होने की कगार पर आ चुके हैं। इन सबके बीच आंध्रप्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy Relief Package) ने टॉलीवुड सिनेमा (Tollywood Cinema) के लिए राहत पैकेज का एलान सुनकर हर कोई खुश है।

आंध्रप्रदेश सरकार ने 2020 के तीन महीने के बिजली के बिल के निर्धारित शुल्क को माफ करने का ऐलान किया है। वही, पिछले साल जुलाई से दिसंबर तक की अवधि के लिए छह महीने के लिए भुगतान को स्थगित कर दिया है। आंध्र सरकार ने थिएटर एग्जीबिटर्स की ओर से लिए गए लोन पर ब्याज में आर्थिक मदद देने का भी एलान किया है।

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) में बाकी काम-धंधों की तरह फिल्म इंडस्ट्री को भी कई तरह की आर्थिक दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए वाईएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने टॉलीवुड सिनेमा (Tollywood) के लिए राहत पैकेज का एलान किया है। उनके इस एलान की हर तरफ तारीफ हो रही है। साउथ सिनेमा के कई सितारों ने भी वाईएस जगनमोहन रेड्डी (Relief Package) के इस एलान की जमकर तारीफ की है। इस खबर के बाद से अब बाॅलीवुड के लोग भी इस तरह के पैकेज की मांग करने लगे हैं। बता दें कि बाॅलीवुड में भी शूटिंग जारी है, पर यही स्थिति रही तो जल्द ही बंद करनी पड़ेगी। ऐसे में राहत पैकेज से जरूर फिल्म प्रोड्यूसर्स व अन्य कलाकारों को राहत मिलेगी।

साउथ अभिनेता चिरंजीवी (South Actor Chiranjeevi) ने मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) के फैसले की तारीफ करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा-कोविड के समय में फिल्म इंडस्ट्री के लिए राहत पैकेज का ऐलान करने के लिए माननीय सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी को मेरा हार्दिक धन्यवाद। आपके सहानुभूतिपूर्ण समर्थन से इस इंडस्ट्री पर निर्भर हजारों परिवारों को मदद मिलेगी। वहीं, निर्माता-निर्देशक दिल राजू ने अपने प्रोडक्शन हाउस के ट्विटर अकाउंट पर लिखा, हम तेलुगु फिल्म उद्योग, जो कि महामारी से बुरी तरह प्रभावित है, उसके लिए आवश्यक राहत उपायों के लिए आंध्रप्रदेश के माननीय सीएम जगनमोहन रेड्डी को धन्यवाद देते हैं।

Have your say