Celebrities

Randeep Hooda Birthday: कई संघर्षों के बाद हासिल किया बॉलीवुड में ये मुकाम

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) आज यानी 20 अगस्त को अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। वह फिल्‍मों में आने से पहले मॉडलिंग व थिएटर में एक्टिंग करते थे।

Advertisement

रणदीप की शुरुआती पढ़ाई सोनीपत के मोतीलाल नेहरू स्‍कूल ऑफ स्‍पोटर्स से हुई थी। इसके बाद उनका एडमिशन दिल्‍ली के प्रसिद्ध स्कूल डीपीएस आरके पुरम में हुआ था। इसके बाद उन्होंने स्कूल प्रोडक्शन में एक्टिंग करना शुरू कर दिया था।अपनी आगे की पढ़ाई के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न जाना पड़ा था। यहां से रणदीप ने ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ली।

इस मूवी ने बनाया स्टार

हुड्डा के फिल्‍मी करियर की शुरूआत 2001 में मीरा नायर की फिल्‍म ‘मॉनसून वेडिंग’ से की थी। उनके बाद 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘सरबजीत’ में ट्रांसफॉर्मेशन से रणदीप ने सबको हैरान कर दिया था। सरबजीत के रोल में ढलने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने 28 दिनों में अपना वजन 18 किलो घटा लिया था। इसके लिए उनकी बहन और पेशे से डॉक्टर अंजलि हुड्डा ने सहयता की थी। बताया जाता है कि वजन कम करने के लिए उन्होंने कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों को खाना छोड़ दिया था। इतना ही नहीं कैलोरी कम करने के लिए घुड़सवारी तक का सहारा लिया था।

View this post on Instagram

Just ..

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda) on

रणदीप आज जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की। उन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का दम दिखाया है। अबतक के करियर में उन्होंने कई तरह के अलग-अलग रोल को निभाया है। उनकी मुख्य फिल्मों में ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘जन्नत 2’, ‘सरबजीत’, ‘सुल्तान’, ‘साहिब बीवी व गैंगस्टर’, ‘मॉनसून वेडिंग’, ‘रंगरसिया’, ‘हाईवे’ आदि शामिल हैं।

Have your say