Celeb Fashion

किराये की कोख से गूंजी है कई फ़िल्मी सितारों के आँगन में किलकारी

माँ बनने का सपना हर महिला देखती हैं. फिर वो चाहे गरीब हो या अमीर. इस सुख का आनंद हर कोई उठाना पसंद करता हैं. हालाँकि कुछ निजी कारणों की वजह से हर कोई 9 महीने पेट में बच्चा नहीं पाल सकता हैं. ऐसे में सरोगेसी (किराए की कोख) काम आती हैं. हालांकि सरोगेसी भारतीय समाज में हमेशा से एक ऐसा मुद्दा रही है.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा हाल ही में सरोगेसी के माध्यम से प्यारी बच्ची ‘समीषा शेट्टी’ के माता पिता बने हैं. शिल्पा की बेटी का जन्म 15 फरवरी 2020 को हुआ था लेकिन उन्होंने इसकी सुचना हाल ही में लोगो को दी थी. उनका पहला बच्चा 7 साल का बेटा विवाह हैं.

शाहरुख़ खान

शाहरुख़ खान और उनकी बीवी गौरी के तीन बच्चे आर्यन, सुहाना और अब्राहम हैं. इनमें उनका सबसे छोटा बेटा अब्राहम सरोगेसी की सहयता से ही हुआ था. 27 मई 2013 को जन्मा अब्राहम अपने मम्मी पापा का फेवरेट हैं.

आमिर खान

आमिर और उनकी दूसरी बीवी किरण राव का बेटा आजाद भी सरोगेसी से हुआ था. हालाँकि आमिर की पहली बीवी रीना दत्ता के दोनों बच्चे जुनैद और इरा सामान्य तरीके से ही हुए थे.

सनी लियॉन

सनी और उनके पति डेनियल वेबर 2017 में दो जुड़वा बच्चो के पेरेंट्स बने थे. उन्होंने इनका नाम अशर और नोहा रखा था. ये दोनों ही सरोगेसी से हुए थे. बता दे कि इसके पहले दोनों ने निशा नाम की एक लड़की भी गोद ली थी.

करण जोहर

सरोगेसी की बदौलत ही करण जोहर बिना शादी दो जुड़वा बच्चों के लीगल सिंगल पेरेंट बन सके. करण के बच्चो रूही और यश का जन्म 6 मार्च 2018 में हुआ था.

तुषार कपूर

तुषार एक कुंवारें अभिनेता हैं. उन्होंने भी बिना शादी सरोगेसी से पिता बनना सही समझा. उनके बेटे का नाम लक्ष्य हैं.

Have your say