Interviews

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री यामी गौतम, छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक का कामयाब सफर

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा यामी गौतम मनोरंजन जगत की उन अभिनेत्रियों में से एक है, जिन्होंने बहुत कम समय में छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक का कामयाब सफर तय किया है। यामी का जन्म 28 नवंबर 1988 को हिमाचल प्रदेश में हुआ था। उनके पिता मुकेश गौतम पंजाबी फिल्मों के निर्देशक है। बचपन से आई ए एस अधिकारी बनना चाहती थी, लेकिन उच्च शिक्षा के दौरान उनका मन बदल गया और उन्होंने तय किया की वह अभिनेत्री बनेगी।

अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए वह 20 साल की उम्र में अपने शहर को छोड़ कर मुंबई आ गई। उन्होंने टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘चांद के पार चलो’ से अभिनय की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद वह कई धारावाहिकों में नजर आईं। 2009 में मलायलम फिल्म ‘उल्लास उत्साह’ से फिल्मी दुनिया में रखा कदम रखा, लेकिन जल्द ही उन्होंने बॉलीवुड का रुख कर लिया।

यामी ने 2012 में आई फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में वह आयुष्मान खुराना के अपोजिट लीड रोल में थी। फिल्म में उन्होंने बंगाली लड़की का किरदार निभाया जो दर्शकों को काफी पसंद आया और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं।

इसके बाद तो यामी ने हिंदी, मलयालम, पंजाबी, तमिल, तेलगु और मराठी भाषा की कई फिल्मों में अभिनय किया। यामी जल्द ही सैफ अली खान, अर्जुन कपूर और जैकलीन फर्नाडीज के साथ हॉरर कॉमेडी फिल्म ‘भूत पुलिस’ में नजर आयेंगी।

Have your say