Television

Pankaj Tripathi in Mirzapur-Filmynism

Criminal Justice 3 : टैलेंट के बल पर वकालत में अपनी ‘दुकान’ जमाने फिर आ रहे माधव मिश्रा

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) एक ऐसा नाम बन गया है, जिसे लोग देखना चाहते हैं। शानदार एक्टिंग की बदौलत ही पंकज की फैन फाॅलोइंग करोड़ों में हो गई है और किसी भी फिल्म या वेबसीरीज के हिट होने का एक खरा पैमाना भी बन गए हैं। वेबसीरीज में तो आजकल पंकज भैया की तूती बोलती है। मिर्जापुर (Mirzapur) के कालीन भैया (Kaleen Bhaiya) हों या क्रिमिनल जस्टिस के माधव मिश्रा (Madhav Mishra), दर्शकों पर अपनी अलग छाप छोड़ने में कामयाब रहे। खबर है कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार के वेब सीरीज क्रिमिनल जस्टिस (Criminal Justice 3) के तीसरे सीजन में माधव मिश्रा जल्द ही लोगों के सामने हाजिर होंगे।

Advertisement

मिर्जापुर के कालीन भैया यानी पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) डिज्नी प्लस हॉटस्टार के वेब सीरीज क्रिमिनल जस्टिस (Criminal Justice) में संघर्षरत वकील माधव मिश्रा का बेहतरीन किरदार निभाया है, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। इस वेब सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं और अब तीसरे सीजन (Criminal Justice 3) का एलान माधव मिश्रा यानी पंकज त्रिपाठी ने कर दिया है। इस एलान का वीडियो डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से शेयर किया है। इस वीडियो में पंकज अपना परिचय देते हुए कहते हैं-टैलेंट हो तो दुकान जम ही जाती है। आपने मुझे पिछले केसों में लड़ते, भिड़ते और जीतते हुए देखा। मैं अपनी तारीफ नहीं कर रहा हूं। एक नया केस आया है। मैंने तैयारी और स्टडीज शुरू कर दी हैं और यकीन मानिए यह केस लिटफैम होने वाला है।

पंकज त्रिपाठी कुछ सालों से ओटीटी पर छाये हुए हैं। सेक्रेड गेम्स सीजन 2 और मिर्जापुर के दोनों सीजनों के जरिए उन्हें खूब वाहवाही मिली। इस साल उनकी दो फिल्में कागज और मिमी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आयीं, जिसमें उनके काम को दर्शकों ने खूब पसंद किया। त्रिपाठी जी कबीर खान की फिल्म 83 में नजर आएंगे, जो क्रिसमस पर सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

वैसे माधव मिश्रा यानी पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने उस विडियो में यह नहीं बताया कि लिटफैम क्या है। प्लेटफॉर्म ने बताया कि जल्द तीसरे सीजन (Criminal Justice 3) की शूटिंग शुरू होने वाली है। क्रिमिनल जस्टिस (Criminal Justice), इसी नाम से आयी बीबीसी स्टूडियो के टीवी शो का भारतीय रूपांतरण है। हालांकि, शो में ब्रिटिश शो के मुकाबले काफी बदलाव किये गये हैं। पहला सीजन तिग्मांशु धूलिया ने निर्देशित किया था, जिसमें पंकज के अलावा विक्रांत मैसी और जैकी श्रॉफ भी प्रमुख भूमिकाओं में थे। दूसरा सीजन क्रिमिनल जस्टिस-बिहाइंड द क्लोज्ड डोर्स पिछले साल दिसम्बर में आया था, जिसे रोहन सिप्पा और अर्जुन मुखर्जी ने डायरेक्ट किया था। दूसरे सीजन में पंकज के साथ जिशु सेनगुप्ता, कृति कुल्हरी, अनुप्रिया गोयनका, मीता वशिष्ठ और खुशबू आत्रे ने प्रमुख किरदार निभाये थे।

Have your say