Bolly

Dhvani Bhanushali Birthday-Filmynism

Dilbar फेम बाॅलीवुड सिंगर ध्वनि भानुशाली मना रहीं अपना 23वां जन्मदिन

ध्वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali) बॉलीवुड की ऐसी गायिका हैं जिन्होंने संगीत की दुनिया में बेहद कम उम्र में खास मुकाम हासिल किया है। अब तक बॉलीवुड की कई फिल्मों के लिए हिट और शानदार गाने गा चुकी ध्वनि भानुशाली को सबसे अधिक पहचान मिली दिलबर (Dilbar) सांग से। दिलबर दिलबर के बूते ध्वनि आमलोगों के दिलों पर राज करने लगी हैं।

Advertisement

ध्वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali) के पिता विनोद सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज (T-Series) के ग्लोबल मार्केटिंग एंड मीडिया पब्लिशिंग के अध्यक्ष हैं। ध्वनि भानुशाली ने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से की है। उनकी संगीत की तरफ दिलचस्पी बचपन से ही रही है। ध्वनि भानुशाली के दादा प्रधान भानुशाली संगीत के पुजारी रहे हैं। ऐसे में गायिका का हुनर उन्होंने दादा से भी सीखा है। बता दें कि ध्वनि को बाॅलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री में से एक माना जाता है। उनके गाने आज के युवाओं को बहुत पसंद हैं।

ध्वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali) ने बतौर गायिका अपने कॅरियर की शुरुआत 2017 में की थी। उन्होंने टी-सीरीज कंपनी के लिए फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया के गाने हमसफर (Humsafar) के फीमेल वर्जन को गाया था। उनके इस गाने को संगीत प्रेमियों ने खूब पसंद किया था। इसके बाद ध्वनि भानुशाली को फिल्मों में गाने के लिए ऑफर मिलने शुरू हो गए थे। ध्वनि भानुशाली ने फिल्म वेलकम टू न्यूयार्क, वीरे दी वेडिंग, सत्यमेव जयते, लुका छुपी और मरजावां के लिए गाने गाए।

ध्वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali) को संगीत की दुनिया में असली पहचान फिल्म सत्यमेव जयते (Satyamev Jayate) के दिलबर (Dilbar) गाने से मिली थी। इस गाने को उन्होंने नेहा कक्कड़ और इक्का सिंह के साथ गाया था। इस गाने ने लंबे समय तक धमाल मचाया। इतना ही नहीं, 23 साल की ध्वनि भानुशाली अपनी गायिकी से इतिहास में रच चुकी हैं। उनके दो ऐसे गाने हैं जिन्हें यूट्यूब पर 1 अरब से ज्यादा बार देखा जा चुका है। ऐसा अब तक किसी भी बाॅलीवुड सिंगर ने नहीं किया है। हालांकि सोशल मीडिया पर नेहा कक्कर बहुत फेमस हैं, फिर भी भानु का यह अंदाज लोगों को खूब भाता है।

Have your say