Television

छोटे पर्दे के वो मशहूर सितारे, जिन्हें बॉलीवुड में आज भी नहीं मिल पाई पहचान

छोटे पर्दे के ऐसे कई अभिनेता और अभिनेत्रियां अपने शो के चर्चित चेहरे रहे थे। एक समय पर टीवी इंडस्ट्री में टीवी पर मशहूर हुए, लेकिन एक समय ऐसा आया जब छोटे या फिर बड़े पर्दे से गायब हो गए या फिर बहुत कम नजर आने लगे।

टीवी के कई कलाकारों ने फिल्मों में अभिनय से दर्शकों के दिलों को भी जीता है। यहाँ तक की जब ये सितारें बॉलीवुड में आये तो अपनी पहली फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर धमाल भी मचाया लेकिन एक समय ऐसा आया जब उन्हें बॉलीवुड में आगे बढ़ने के काफी संघर्ष करना पड़ा।

तो आये जानते हैं ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में जो टेलीविज़न इंस्डट्री से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाले के बाद भी क्यों आज परदे से गायब हुए।

प्राची देसाई 

टीवी सीरियल ‘कसम से’ की मुख्य अभिनेत्री प्राची देसाई ने इस शो से खूब सुर्खियां बटोरी थीं। लेकिन प्राची देसाई ने खुद को टीवी तक सीमित नहीं रखा और फिल्मों की ओर रुख करने का फैसला किया। प्राची ने साल 2008 में फिल्म ‘रॉक ऑन’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद वह बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आईं, लेकिन टीवी जितनी सफलता मिली उतनी बॉलीवुड में नहीं मिली।

राजीव खंडेलवाल

कई फिल्मों और टीवी सीरियल में नजर आ चुके राजीव खंडेलवाल को फिल्मों में वह ख्याति आज तक हासिल नहीं हुई जो उन्हें टीवी सीरियल ‘कहीं तो होगा’ से मिली थी। एक समय राजीव खंडेलवाल इस टीवी सीरियल का मुख्य चेहरा बन गए थे। दर्शकों ने उनके अभिनय को खूब पसंद किया था।

श्रुति सेठ

छोटे पर्दे की मशहूर श्रुति सेठ ने टीवी सीरियल ‘शरारत’ से खूब सुर्खियां बटोरी थीं, लेकिन उन्होंने कुछ समय बाद बॉलीवुड में कदम रखने की कोशिश की। श्रुति सेठ कई बॉलीवु़ड की फिल्मों में नजर आ चुकी हैं लेकिन उन्हें वह स्टारडम नहीं मिला जो उन्हें टीवी इंडस्ट्री में मिला था।

शब्बीर अहलूवालिया

यह छोटे पर्दे के मशहूर अभिनेता शब्बीर अहलूवालिया ने साल 2007 में बॉलीवुड फिल्मों की ओर अपने कदम बढ़ाए, लेकिन उन्हें ज्यादा कामयाबी नहीं मिली। शब्बीर अहलूवालिया बॉलीवुड की कुल दो ही फिल्में में नजर आए हैं। वह साल 2007 में ‘शूट आउट एट लोखंडवाला’ और 2008 में ‘मिशन इस्तांबुल’।

Have your say