Celebrities

Kapil Sharma Birthday-Filmynism

Happy B’day Kapil Sharma : हंसते-हंसाते कपिल शर्मा ने खुद लिखी है अपनी किस्मत

इंडियन काॅमेडी किंग कपिल शर्मा (Kapil Sharma Birthday) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। पर, आपको पता है कपिल ने यह शानदार सफलता कैसे पाई। द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज (The Great Indian Laughter Challenge) का खिताब जीतने के बाद एक साधारण परिवार से आए कपिल शर्मा (Kapil Sharma) की जिंदगी ने ऐसी पलटी मारी कि आज वो काॅमेडी किंग बन चुका है। द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) के जरिए ना सिर्फ कपिल अब भी लाखों करोड़ों दिलों को हंसते-हंसाते जीतने की कोशिश करते हैं।

Advertisement

काॅमेडी किंग कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने अपने इंटरटेनमेंट कॅरियर की शुरुआत 2007 में की, जब उन्होंने लाफ्टर चैलेंज 3 (The Great Indian Laughter Challenge) जीतकर इंडस्ट्री में कदम रखा। इस शो को जीतने के बाद कपिल शर्मा ने अपने हुनर पर खूब मेहनत की। 2013 में कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शुरू करने से पहले वे कॉमेडी सर्कस का हिस्सा रहे। टीवी शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल ने कपिल शर्मा (The Kapil Sharma Show) की किस्मत ही पलट दी। कपिल के साथ ही उनकी टीम को भी दर्शकों ने खूब प्यार दिया।

कपिल शर्मा के पिता पुलिस में हेड कांस्टेबल थे और मां एक साधारण हाउस वाइफ थीं। पिता की मौत के बाद पुलिस में उनकी जगह कपिल को नौकरी मिल रही थी, पर उनकी किस्मत में तो कुछ और ही लिखा था। कपिल ने उस नौकरी को लेने से इंकार कर दिया और आज वे जहां हैं और जिस मुकाम पर हैं, यह पूरी दुनिया जानती है।

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) व उनके शो के सक्सेस की यही कहानी है कि उनके शो में हर कोई आना चाहता है। कोई भी फिल्म रिलीज होने वाली होती है, तो एक्टर्स हों या डायरेक्टर उनके शो पर जाकर अपना प्रोमोशन जरूर करता है। उनके शो की सफलता का इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि गुत्थी, दादी, पलक और बुआ के किरदार निभाने वाले अदाकारों सुनील ग्रोवर, अली असगर, कीकू शारदा और उपासना सिंह को उनके असल नाम से कम और शो के नामों से ज्यादा जानते हैं।

बता दें कि कपिल शर्मा (Kapil Sharma) बेहद ही साधारण परिवार से आते हैं, और उन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर आज एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। कभी लोकल ट्रेन में सफर करने वाले कपिल शर्मा आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। कपिल के पास बीएमडब्लू और ऑडी जैसी शानदार कारें हैं, वहीं मुंबई में आलीशान फ्लैट और पंजाब में फॉर्म हाउस भी है। कपिल शर्मा के पास मुंबई में अपना एक ऑफिस स्पेस भी है। कपिल का पंजाब वाला घर भी बहुत आलीशान है। उनके घर को देखकर कोई भी नहीं कह सकता कि यह उसी कपिल का घर है।

कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। जब वे 23 साल के थे, तब उनके पिता का कैंसर से निधन हो गया। कपिल के पिता पुलिस में हेड कांस्टेबल थे और मां एक साधारण हाउस वाइफ थीं। पिता की मौत के बाद पुलिस में उनकी जगह कपिल को नौकरी मिल रही थी, लेकिन उनकी किस्मत में तो कुछ और ही लिखा था। कपिल ने उस नौकरी को लेने से इंकार कर दिया, जिसके बाद वो नौकरी उनके बड़े भाई को मिल गई। घर की जिम्मेदारी के लिए कपिल ने पीसीओ में नौकरी की। किसी तरह ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद वो अपने सपने को पूरा करने के लिए मुंबई चले आए।

आपको पता है एक वक्त ऐसा भी था जब कपिल शर्मा (Kapil Sharma) नशे में चूर रहने लगे थे। एक इंटरव्यू में कपिल शर्मा ने कहा था, मैं वर्कहॉलिक हूं लेकिन मैंने बहुत पीना भी शुरू कर दिया था, हालांकि वो मेरी गलती थी, लेकिन अगर इंसान को पता हो कि वो गलत कर रहा है तो वो आगे ऐसा नहीं करेगा। आदमी अपनी आखिरी सांस तक सीखता है और मैं भी सीख ही रहा हूं। कपिल शर्मा में एक बात बहुत काबिलेतारीफ है, वो है उनका सेंस आॅफ ह्यूमर। इसी की बदौलत वे अपने शो पर तो लोगों का दिल जीतते ही हैं, लाखों करोड़ों टीवी दर्शकों को भी खुश रखने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं।

Have your say