Bolly

Anup Soni in Raat Baaki Hai-Filmynism

मैं एक्टर नहीं होता तो पता नहीं क्या होता और ऐसे भी ‘रात बाकी है’: अनूप सोनी

एक बेहतरीन अभिनेता माने जाने वाले अनूप सोनी (Anup Soni) ने छोटे पर्दे से लेकर बाॅलीवुड तक में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वे कहते हैं कि एक्टिंग मेरे लिए सिर्फ एक करियर ही नहीं बल्कि मेरा जुनून है। मुझे लगता है कि अगर मैं एक्टर नहीं होता तो शायद मैं जीवन में कुछ और नहीं कर पाता। अनूप कहते हैं कि आप यकीन नहीं करेंगे अगर मैं 15-20 काम नहीं करुं तो मेरे अंदर खलबली मचनी शुरू हो जाती है, क्योंकि एक्टिंग मुझे अंदर से सुकून देती है। दरअसल, अनूप सोनी की अपकमिंग फिल्म ‘रात बाकी है’ (Raat Baaki Hai), जिसको लेकर वे बहुत एक्साइटेड हैं।

Advertisement

पत्रकार से निर्देशक बने अविनाश दास (Avinash Das) निर्देशित रात बाकी है में अनूप सोनी (Anup Soni) के अलावा राहुल देव (Rahul Dev), पाओली दाम (Paoli Dam) और दीपानीता शर्मा (Dipannita Sharma) जैसे बेहतरीन कलाकार हैं, जो इस क्राइम बेस्ड स्टोरी को और भी मजेदार बनाएंगे। अपनी अपकमिंग फिल्म के बारे में अनूप सोनी कहते हैं कि ‘मर्डर मिस्ट्री फिल्मों में एक अच्छी बात ये होती कि जब दर्शक इस जॉनर की फिल्म देखते हैं तो वो भी फिल्म देखते-देखते उसका हिस्सा बन जाते हैं और जासूस जैसा बिहेवियर करने लगते हैं और यही इस तरह की सस्पेंस थ्रिलर फिल्मों का असली मजा है। उन्होंने कहा कि वैसे ही हमारी इस फिल्म में भी इतने सारे ट्विस्ट एंड टन्र्स हैं, आप आखिर तक पता नहीं लगा पाओगे कि आखिर असली कातिल कौन है। फिल्म की कहानी तो बेहतरीन है ही, इसके निर्देशक ने भी इस पर बहुत काम किया है और हम जैसे कलाकारों से अपना बेस्ट देने में अपना सौ फीसदी साथ दिया है।

अनूप सोनी (Actor Anup Soni) कहते हैं कि ‘मेरी पर्सेनैलिटी के हिसाब से मुझे हमेशा सीरियस तरह के रोल ही ऑफर होते हैं, जबकि ऐसा नहीं है कि मैं कॉमिक कैरेक्टर नहीं कर सकता हूं, आपने देखा भी होगा कि टीवी पर मैं कॉमेडी सर्कस जैसा शो कर चुका है और कॉमेडी के जितने भी दिग्गज हैं उन सभी के साथ स्टेज पर कई सारे एक्ट कर चुका हूं, लेकिन शायद निर्माताओं को ऐसा नही लगता होगा इसलिए मुझे कॉमिक रोल नहीं ऑफर करते हैं। लेकिन जब भी मुझे कॉमिक रोल ऑफर होगा मैं करुंगा।’ उन्होंने कहा कि मुझे तो ऐसा लग रहा है कि सबको यही लगने लगा है कि मैं सिर्फ सीरियस किरदार में ही फिट बैठता हूं, क्या पता ऐसा हो ही, पर आगे मैं इस मिथक को तोड़ने की कोशिश करूंगा। फिलहाल तो लोगों को यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

अनूप सोनी दर्जनों फिल्मों व कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुके हैं। लगभग 20 सालों से भी ज्यादा वक्त से बॉलीवुड में एक्टिव हैं। सोनी टीवी के सबसे हिट शो ‘क्राइम पेट्रोल’ को अनूप सोनी करीब आठ सालों तक होस्ट भी कर चुके हैं। अनूप जल्द ही जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म ‘सत्यमेव जयते 2’ में एक अहम किरदार में नजर आएंगे। और भी कुछ प्रोजेक्ट हैं, जिस पर काम चल रहा है।

Have your say