Feature & Reviews

ऋषि कपूर की मौत से ठीक 27 साल पहले रिलीज हुई थी फिल्म दामिनी

2020 बॉलीवुड के लिए बहुत ही मनहूस साल रहा। बॉलीवुड ने इस साल अपने कई सितारे खोए। बीते 2 दिनों बॉलीवुड के लिए गमों से भरा रहा क्योंकि इन इन 2 दिनों में पहले इरफान खान और उसके बाद ऋषि कपूर का निधन हुआ।

दोनों ही अभिनेता अपने अभिनय से और अपने किरदार से पूरी दुनिया में धूम मचा चुके थे और इन्हें काफी सराहना मिल रही थी।पहले इरफान खान की मौत से लोग दुखी तो थे ही लेकिन फिर ऋषि कपूर की मौत की खबर सुनने के बाद लोग टूट गए।

ऋषि कपूर दो साल से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। ऋषि कपूर एक अच्छे फ़िल्म अभिनेता होने के साथ फ़िल्म निर्माता और निर्देशक भी थे।इस दिग्गज अभिनेता का निधन कैंसर की बीमारी से 30 अप्रैल को मुंबई के सर एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में हो गया था।

67 साल की उम्र पार करने वाले ऋषि कपूर अपनी पूरी जिंदगी में 121 फिल्मों में काम कर चुके थे। ऋषि कपूर की मौत उनकी एक सुपरहिट फिल्म दामिनी से जुड़ी हुई। उनकी सुपरहिट फिल्म दामिनी को कभी भुलाया नहीं जा सकता। 27 साल पहले 30 अप्रैल 1993 को रिलीज हुई फिल्म दामिनी पर्दे पर कमाल की थी। और 30 अप्रैल 2020 को ऋषि कपूर का निधन हुआ।

फिल्म की कहानी रेप जैसे गंभीर मुद्दे पर आधारित फिल्म थी जिसमें सनी ने एक वकील की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में सनी को भले ही कम ,मय का रोल मिला था लेकिन उनके दमदार अभिनय के साथ बोल्ड आवाज ने फिल्म में अलग सी जान डाल दी। और वो इसी हुनर के चलते सबपर भारी पड़ गए। जिसका नतीजा यह हुआ कि इस फिल्म में उन्हें अपनी एक्टिंग के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला था।

Have your say