Bolly

अनकहे दर्द ने एक प्यारी-सी लड़की जिया को छीन लिया…

वो कहते हैं न हम रहे ना रहें लेकिन नाम हमेशा ज़िंदा रहेगा ये लाइन बॉलीवुड की स्टार जिया खान के लिए बिलकुल सही बैठती है. बॉलीवुड में कदम रखने वाली जिया खान (Jiah Khan) 25 साल की उम्र में दुनिया से जा चुकी थीं. आज जिया का 35वां जन्मदिन है और वह हमारे बीच नहीं हैं.

निशब्द में अतरंगी लड़की का रोल निभाने वाली जिया के दिल में एक दर्द छिपा था, जिसके चलते उन्होंने 3 जून 2013 को फांसी लगा ली. लेकिन उन्होंने अपनी छोटी सी जिंदगी में काफी कुछ हासिल कर लिया था.

जिया खान का जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था. जिया का कनेक्शन बॉलीवुड से था क्योंकि उनकी मां राबिया अमीन भी एक्टिंग करती थीं. जिया ने बॉलीवुड स्टार बनने के लिए अभिनय और अंग्रेजी साहित्य में पढ़ाई की.

जिया ने बॉलीवुड में रामगोपाल वर्मा की ‘निशब्द’ से की. ये फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. जिया का टैलेंट ही था जो निशब्द के बाद उन्हें आमिर खान ने अपनी फिल्म गजनी में मौका दिया था. ये फिल्म सुपरहिट रही थी और जिया के काम को भी तारीफ मिली थी. इसके बाद उन्होंने कॉमेडी में कदम रखा है. वह साजिद खान की फिल्म ‘हाउसफुल’ में दिखाई दीं.

अचानक खबर आई कि जिया ने आत्महत्या कर ली है. उनकी मौत पर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ? जिया के सूरज पंचोली से रिश्ते थे. इस सुसाइड लेटर के सामने आने के बाद सूरज पंचोली को गिरफ्तार किया गया, लेकिन उन्हें बाद में बेल मिल गई. अब तक ये मामला कोर्ट में चल रहा है. जिया की मां ने सूरज पंचोली पर आरोप लगाए हैं, जबकि सूरज पंचोली का कहना है कि वह इस मामले में निर्दोष हैं.

कारण चाहे जो भी हो दर्द ने एक प्यारी-सी लड़की जिया को छीन लिया. वो मुस्कुराती, खूबसूरत और मासूम जिया अब कभी लौटकर नहीं आएंगी, लेकिन फैंस के दिलों में वह हमेशा जिंदा रहेंगी.

Have your say