Television

दो महीने से काम बंद तो पैसा बंद, टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने फांसी लगा दी जान

टीवी ऐक्टर मनमीत ग्रेवाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. 32 वर्षीय मनमीत ग्रेवाल ने लॉकडाउन के कारण पूरी तरह से आय बंद हो जाने और कर्ज में डूबे होने के चलते फांसी लगाई.

Advertisement

लॉकडाउन के चलते फिल्म, टीवी सीरियल्स और वेब सीरिज की शूटिंग बंद कर दी गई है. इसी बीच खबर आ रही है कि सब टीवी के शो ‘आदत से मजबूर’ (Aadat Se Majboor) के एक्टर मनमीत ग्रेवाल (Manmeet Grewal) ने लॉकडाउन से परेशान होकर आत्महत्या कर ली.

दरअसल ख़बरों के मुताबिक मनमीत की एक संघर्षशील अभिनेता थे. वह टीवी धारावाहिकों में छोटे-मोटे किरदार किया करते थे. शूटिंग बंद हो जाने के बाद उनकी जीविका चलने के सभी रास्ते बंद हो गए थे. वह पहले से ही कर्ज में डूबे हुए थे और इस लॉकडाउन ने उन्हें आर्थिक रूप से और ज्यादा तंग बना दिया था. परेशान होकर उन्होंने बीते शुक्रवार को देर रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

वहीँ इस खबर से आहात हो कर सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा है कि मुंबई के पास खारघर में टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने खुदकुशी इसलिए कर ली कि वह अपने दोस्तों से उधार मांगने की हिम्मत नहीं जुटा पाए और, दोस्त भी ऐसे कि अपने साथी से उसका हालचाल नहीं पूछ पाए.

दो महीने से शूटिंग बंद है तो मनमीत कुछ कमा नहीं पा रहे थे. संविधान कहता है सबको सम्मान से जीने का अधिकार है. ये सम्मान इन दिनों देश की सड़कों पर नंगे पैर घिसट रहा है. संविधान मौन है. जो कर्ज नहीं ले सकता वह जान दिए दे रहा है. 20 लाख करोड़ बंट रहे हैं लेकिन जब तक लोगों की जेब में पैसा पहुंचेगा, बहुत देर हो चुकी होगी.

वहीँ आपको बताते चलें कि मनमीत कुछ सीरियल्स में काम करने के अलावा कई ऐड्स फिल्मों में भी काम किया था. मनजीत बताते हैं, “वे आठ एपिसोड वाले एक वेब सीरीज में भी काम कर रहे थे और वो तीन एपिसोड्स में भी नजर आनेवाले थे. इसके अलावा कई एक्टिंग स्कूल्स में एक फैक्लटी के तौर पर भी पढ़ाते थे. लेकिन लॉकडाउन के चलते मनमीत का डिप्रेशन पहले से कई गुना और बढ़ गया था.”

Have your say