New Releases

क्या लॉकडाउन है ‘अंग्रेजी मीडियम’ के नहीं चलने की वजह

कोरोना वायरस का कहर फिल्मी पर्दे पर भी पड़ा है। 13 मार्च की होमी अदजानिया द्वारा निर्देशित फिल्म अंग्रेजी मीडियम पर्दे पर नहीं चल पाई।ट्रेलर रिलीज होने के दौरान दर्शकों में उत्साह देखने को मिला था।लेकिन कॉरोना वायरस के कहर के कारण हुए लॉकडाउन के चलते लोग सिनेमाघरों में इस फिल्म को देखने नहीं गए।जिस वक़्त फिल्म रिलीज हुई उसी वक़्त सरकार द्वारा लॉकडॉउन का फरमान जारी कर दिया गया।

एक लंबे समय के बाद इरफान खान ने पर्दे पार वापसी की थी।खुशी की बात यह है को होमी अदजानिया द्वारा निर्देशित फिल्म अंग्रेजी मीडियम को डिजिटल पर्दे पर रिलीज़ कर दिया गया है।इरफान ने खुद इस बात की घोषणा की है। एक्टर ने ट्वीट कर लोगों को बताया है- इस रोलर कोस्टर राइड पर बैठकर देखिए पिता-बेटी के इस खूबसूरत रिश्ते को क्योंकि अंग्रेजी मीडियम का वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर पर रिलीज कर दिया गया है।

इरफान खान और राधिका मंदान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम फैंस हॉटस्टार पर देख पाएंगे।. इससे पहले फिल्म को दोबारा बड़े पर्दे पर ही रिलीज करने की तैयारी थी लेकिन लगता है अब अंग्रेजी मीडियम के मेकर्स ने उस आइडिया को छोड़ फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला लिया है।

ऐसे में फैंस फिल्म को अब घर बैठकर ही देख पाएंगे। अंग्रेजी मीडियम 2017में आई फिल्म हिंदी मीडियम का सीक्वल है।फिल्म में इरफान के अलावा राधिका मदन, दीपक डोबरियाल और करीना कपूर खान ने अहम भूमिका निभाई है। हालांकि फिल्म को क्रिटक्स लेविल पर काफी पसंद किया गया था।

Have your say