Bolly

Prachi Desai-Happy Birthday-Filmynism

32वां जन्मदिन मना रहीं Prachi Desai को कहीं प्यार में मिला ‘धोखा’ तो कहीं ‘खुला ऑफर’!

बाॅलीवुड अभिनेत्री प्राची देसाई (Prachi Desai ) आज 32 साल की हो चुकी हैं। सबसे पहले आप उन्हें बधाई दीजिए। बधाई उस अभिनेत्री को जिसने अपने काम और इमानदारी से कभी समझौता नहीं किया। जी हां, पॉपुलर टीवी शो ‘कसम से’ (Kasamh Se) में बानी का किरदार निभाकर फेमस हुईं प्राची देसाई आज किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं। आपको पता है अपने पहले टीवी शो में राम कपूर (Ram Kapoor) के साथ दिखीं थी, जो उस समय उनके 16 साल बड़े थे। पर, उम्र में इतने बड़े फासले के बावजूद दोनों की जोड़ी घर-घर में पसंद की गई।

Advertisement

अभिनेत्री प्राची देसाई (Actress Prachi Desai ) ने अपने टेलीविजन डेब्यू के 2 साल बाद 2008 में फिल्म रॉक ऑन (Rock On) से बॉलीवुड डेब्यू किया। और इसके बाद प्राची का सफर यूं ही चलता रहा। हालांकि उन्होंने बहुत ज्यादा फिल्में नहीं की हैं, जो भी की वह दर्शकों ने बहुत पसंद की। प्राची देसाई का जन्म 12 सितंबर 1989 को गुजरात के सूरत में हुआ था। कसम से (Kasamh Se) सीरियल के अलावा वह ‘रॉक ऑन’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ और ‘बोल बच्चन’ सहित अन्य फिल्मों में नजर आईं।

Prachi Desai

‘मुझे लगता है कि मैं बहुत ईमानदार हूं। बाद में बात करने का मतलब नहीं है। हां, मैं इन चीजों को लेकर बहुत स्पष्ट हूं।‘ अगर मैं कह सकती हूं कि “यहां से दफा हो जाओ” तो मैं वही कहूंगी। मैं उसकी जगह यह नहीं कहूंगी कि यह काम नहीं करेगा या मैं यह फिल्म नहीं करना चाहती।’

प्राची देसाई (Prachi Desai ) को अपने कॅरियर में कास्टिंग काउच जैसी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। इसका उन्होंने कई बाद अपने इंटरव्यू में जिक्र भी किया है। एक बार प्राची ने बताया था कि एक ‘बड़ी फिल्म’ में काम करने के लिए उनसे सेक्सुअल फेवर की डिमांड की गई थी, हालांकि उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया था। बॉलीवुड बबल को दिए इंटरव्यू में प्राची ने कहा था कि ‘एक बड़ी फिल्म करने के लिए मुझे सीधे तौर पर प्रस्ताव दिया गया था लेकिन मैंने साफ कर दिया कि नहीं।‘ हालांकि ‘ना कहने के बाद भी डायरेक्टर ने मुझे कॉल किया था, मैंने उनसे कहा मुझे आपकी फिल्म में कोई दिलचस्पी नहीं है।‘ उन्होंने कहा कि बाॅलीवुड हो या टीवी कास्टिंग काउच जैसी घटनाएं हर जगह होती रही हैं।

प्राची देसाई ने करियर की शुरुआत 2006 में सीरियल कसम से में लीड रोल से की थी, इसमें उनके साथ राम कूपर थे। 2008 में फिल्म रॉक ऑन से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने लाइफ पार्टनर, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, बोल बच्चन, आई, मी और मैं, अजहर और रॉक ऑन 2 जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

एक्ट्रेस प्राची देसाई (Prachi Desai ) के निजी जिंदगी में भी बहुत कुछ ऐसा हुआ है, जिसे वे कभी याद नहीं करना चाहती हैं। एक बार प्राची ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वो जिसे डेट कर रही थीं, उस शख्स को सरप्राइज देने के लिए वो दूसरे देश गई थीं, पर जब उन्हें पता चला कि वो इंसान झूठा है तो उन्हें अकेले ही हॉलीडे मनाना पड़ा था। उन्होंने कहा कि ऐसी चीजों का आपको इग्नोर करना पड़ता है। जब तक आप ऐसी बातों या ऐसे हादसों को इग्नोर नहीं करेंगे, तब तक आप आगे नहीं बढ़ सकते।

Have your say