Television

Actress Rishikaa Singh Chaldel-Filmynism

‘सीता’ व ‘दामिनी’ बन अलग पहचान बना चुकीं ऋषिका सिंह आज मना रहीं अपना जन्मदिन

छोटे पर्दे की ‘सीता’ हो या ‘दामिनी’, हर किरदार में फिट। जिस भी किरदार में आती है, लोगों के दिल में छा जाती है। जी हां, हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री ग्लैमरस गर्ल ऋषिका सिंह चंदेल (Rishikaa Singh Chandel) की। टीवी की खूबसूरत व टैलेंटेड सनसनी ऋषिका सिंह आज अपना जन्मदिन (Rishikaa Singh Birthday) मना रही हैं। ऋषिका ने कम समय में ही अच्छा नाम कमा लिया है, तभी तो उन्हें आधी आबादी नारी रत्न अवाॅर्ड व राष्ट्रीय प्रेरणा दूत अवाॅर्ड से भी नवाजा जा चुका है।

Advertisement

मूल रूप से बिहार के छपरा की रहने वाली ऋषिका सिंह चंदेल (Rishikaa Singh Chandel) को एंड टीवी पर प्रसारित सीरियल जय संतोषी मां में सीता के रूप में बहुत पसंद किया गया है। सीता के रूप में उन्होंने नारी के जिस रूप को दर्शकों के सामने लाया, उसका हर कोई मुरीद हो गया। वहीं, दूरदर्शन पर प्रसारित धारावाहिक ‘नई सोच’ में ‘दामिनी’ के किरदार से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया।

Rishikaa Singh Chandel

बता दें कि ऋषिका सिंह (Rishikaa Singh Chandel) को पहला ब्रेक दूरदर्शन पर प्रसारित सीरिसल कलक्टर बहू में मिला। इसके बाद उन्होंने दुलारी, गोतिया, सीआईडी, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, भाभी जी घर पर है के अलावा कलर्स टीवी के लिए विद्या शो कर चुकी है। टीवी शोज के अलावा ऋषिका स्नैपडील, अमेजन और इलेक्ट्रॉनिक शूट-टाटा कैपिटल के ऐड शूट में भी नजर आ चुकी है।

छपरा शहर के मिशन रोड निवासी यशवंत सिंह व अर्चना सिंह की बिटिया ऋषिका सिंह टीवी जगत में एक जाना पहचाना नाम बन ही चुकी हैं और अब वे बाॅलीवुड में भी दस्तक देने की सोच रही हैं। ऋषिका (Rishikaa Singh Chandel) की पढ़ाई लिखाई पटना में हुई हैं। 12 वीं के बाद ऋषिका सिंह ने नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म की पढ़ाई की और फिर मुंबई पहुंच गईं अपने सपने को पूरा करने के लिए। बता दें कि ऋषिका का बचपन से ही टीवी व सिनेमा के क्षेत्र में नाम करने का मन था और इसको उन्होंने बहुत हद तक पूरा भी किया है। ऋषिका का सफर अभी जारी है।

Rishikaa Singh

अभिनय की दुनिया में एक खास मुकाम हासिल कर चुकीं ऋषिका सिंह चंदेल सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहती हैं। वे अपने इंस्टाग्राम समय-समय पर फोटो व वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं, जिससे उनके फैंस उनके टच में रहें। एक और बात ऋषिका जितनी खूबसूरत वेस्टर्न ड्रेस में लगती है, उतनी ही ग्लैमरस ट्रेडिशनल ड्रेस में लगती है। आप ऋषिका को जिस भी लुक में देखेंगे एक बार जरूर कहेंगे वाउ।

ऋषिका सिंह आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। हर कोई उन्हें विश करने में लगा है। आपको पता है ऋषिका ने हर किरदार को दिल से जीया है। वो भी दूरदर्शन पर प्रसारित नई सोच की दामिनी हो या एंड टीवी पर जय संतोषी मां की सीता, दर्शकों ने हर रूप में ऋषिका को पसंद किया है। इसके अलावा ‘भाभी जी घर पर है’, ‘सावधान इंडिया’, सीआईडी’, ‘क्राइम पेट्रोल’, विद्या आदि में बेहतरीन एक्टिंग के बूते वे युवाओं के दिल की धड़कन बन चुकी हैं।

Rishikaa Singh Chandel

ऋषिका सिंह के पिता यशवंत सिंह अपनी बेटी पर प्राउड फील करते हुए कहते हैं कि मेरी बेटी ने जो ख्वाब देखा था और उसके लिए मेहनत की। आज उसका सपना पूरा हुआ है। यह मेरे लिए गर्व की बात है। वे कहते हैं कि ऋषिका (Rishikaa Singh Chandel) छोटे शहरों की लड़कियों के लिए रोल माॅडल बन गई है, जिनके पास सीमित संसाधन होते हैं, उसके बावजूद वे अपने सपनों को उंची उड़ान देते हैं। मुझे अपनी बेटी पर वाकई बहुत फख्र है।

Actress Rishikaa Singh Chandel

Have your say