New Releases

Movie Review: समाज में फैली धारणाओं के बीच हंसी से लबरेज़ करती कहानी

बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ आज रिलीज हो चुकी है. आयुष्मान की ये फिल्म छोटे शहरों में सामान्यीकरण करने की कोशिश के साथ समाज में फैली धारणाओं को काफी फनी अंदाज में दिखाती है.

Advertisement

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की हीरोइन यानी हीरो का किरदार अभिनेता जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) ने निभाया है. फिल्म कार्तिक और अमन के प्यार की कहानी पर आधारित है.

इस फिल्म की कहानी की बात करें तो शंकर त्रिपाठी (गजराज राव) एक वैज्ञानिक है और वो काली गोभी बनाने का आविष्कार करता है जिसके चलते उसके घर पर किसानों के प्रोटेस्ट भी होते रहते हैं. वही उसका बेटा अमन दिल्ली में काम कर रहा है और कार्तिक (आयुष्मान) के साथ रिलेशनशिप में है. शंकर का भरा-पूरा परिवार है. उसका छोटा भाई चमन एक वकील है और चमन की बेटी गॉगल की शादी के लिए पूरा परिवार इकट्ठा होता है.

चाचा की लड़की की शादी के लिए अमन कार्तिक के साथ पहुंचता है. नाचने गाने के दौरान ट्रेन में दोनों किस करते हैं जिसे देखकर शंकर को उल्टियां होने लगती हैं. इसके बाद पूरे परिवार को पता चल जाता है कि अमन समलैंगिक है. पहले तो त्रिपाठी फैमिली इसे बीमारी समझती है और अमन को समझाने की काफी कोशिश करती हैं लेकिन अंत में अमन कैसे अपने परिवार को ही समझाने में कामयाब रहता है, यही फिल्म की कहानी है.

फिल्म के स्क्रीन प्ले की बात की जाए तो फिल्म एक पारिवारिक कॉमेडी फिल्म है. यह एक हंसी-मजाक वाली फिल्म है, जिसके अंत में आप अपने घर में एक संदेश को साथ लेकर जाएंगे.

https://www.youtube.com/watch?v=r6r8UYU7Zcs&feature=emb_title

Have your say