New Releases

Movie Review: भूत को देखकर आपकी रूह काँप जाएगी

विकी कौशल (Vicky Kaushal) की फिल्म ‘भूत पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप’ (Bhoot Part One: The Haunted Ship) सही जगह पर हिट करती मालूम होती है. बुरी तरह कंपा देने वाली फिल्म एक मजबूत स्टोरीलाइन के साथ आगे बढ़ती है. इस जॉनर को नई परिभाषा देने वाली ये फिल्म बाकियों से एकदम हटके है.वहीँ इस फिल्म में विकी कौशल की रोंगटे खड़े कर देने वाली परफॉर्मेंस’ कही जा रही है.

Advertisement

यह कहानी है पृथ्वी (विकी कौशल) की जो एक शिपिंग ऑफिसर है. उसकी बीवी (भूमि पेडणेकर) और बेटी की मौत पानी में डूबने से हो गई है, जिसके लिए वो ख़ुद को ज़िम्मेदार मानता है.

ये दोनों कभी-कभी उसको दिखते भी हैं, जो मेडिकल साइंस की भाषा में भ्रम माना जाता है. मुंबई के समुद्र तट पर खाली जहाज आ जाता है और धीरे-धीरे पता चलता है कि यह जहाज हॉन्टेड है. पृथ्वी का एनकाउंटर उस भूत से होता है. पृथ्वी को मारता नहीं है और फिल्म के अनुसार भूत पृथ्वी को इसलिए नहीं मारता क्योंकि पृथ्वी से उससे और भी काम करवाना है.

अब बात शिप तक सीमित नहीं थी, बल्कि पृथ्वी तब बहुत डर जाता है, जब ये डरावने अनुभव उसे घर में भी होने लगते हैं. इसी बीच पृथ्वी को इस बात की जानकारी मिलती है कि सी बर्ड नाम का यह जहाज एक अरसे से हॉन्टेड है. इसके बाद जब भुतहा कहे जानेवाले जहाज के बारे में विक्की ज्यादा पड़ताल करता है, तो कई राज परत दर परत खुलते जाते हैं. इसी दौरान पृथ्वी की निजी जिंदगी का दुखद पहलू भी सामने आता है. इसके आगे क्या होता है यह आपको फिल्म देखकर पता लगाना होगा.

https://youtu.be/ELcRnZ3kP08
BHOOT

1 comment

  1. Great content! Super high-quality! Keep it up! 🙂

    Reply

Have your say